आयुष मंत्री श्री कावरे ने की अपील, 18 साल और उससे ऊपर के लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं | Ayush mantri shri kavre ne ki apil

आयुष मंत्री श्री कावरे ने की अपील, 18 साल और उससे ऊपर के लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं

आयुष मंत्री श्री कावरे ने की अपील, 18 साल और उससे ऊपर के लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - मध्य प्रदेश शासन के आयुष एवम बालाघाट-सिवनी जिले के कोविड प्रभारी मंत्री श्री रामकिशोर कावरे  ने अपील करते हुए कहा कि अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए 18 वर्ष और इससे अधिक आयु वर्ग के प्रत्येक व्यक्ति कोविड- वैक्सीन जरूर लगवाएं। 

 कोविड- वैक्सीनेशन के लिए जिस्ट्रेशन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को कोविन प्लेटफार्म या आरोग्य सेतु एप पर जाकर वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा अस्पताल में जाकर रजिस्ट्रेशन नहीं हो सकेगा। परंतु 45 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों का रजिस्ट्रेशन सीधे अस्पताल में भी हो सकेगा। 

 वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, इसको लगवाने से किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है, किसी प्रकार की भ्रांति में नहीं पड़ना चाहिए, हमें टेस्टिंग ट्रैकिंग ट्रीटमेंट और वैक्सीनेशन के द्वारा कोरोनावायरस पर चौतरफा हमला बोलना होगा तभी कोरोना को जा सकता है। अनेकों रिसर्च से यह साबित हो चुका है कि वैक्सीन लगवाने का यह लाभ होता है,कि इसके बाद भी यदि कोरोना हो जाता है तो मरीज की स्थिति गंभीर नहीं होती है एवं मृत्यु की आशंका नहीं के बराबर हो जाती है इसलिए वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है

Post a Comment

0 Comments