मंत्री श्री कावरे की अध्यक्षता में बैठक में जिले में 01 जून से अनलाक का निर्णय | Mantri shri kavre ki adhyakshta main bethak main jile main 1 june se unlock ka nirnay

मंत्री श्री कावरे की अध्यक्षता में बैठक में जिले में 01 जून से अनलाक का निर्णय

मंत्री श्री कावरे की अध्यक्षता में बैठक में जिले में 01 जून से अनलाक का निर्णय

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - बालाघाट व सिवनी जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामकिशोर “नानो” कावरे की अध्यक्षता में आज 29 मई को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक आयोजन किया गया। इस बैठक में जिले में आगामी 01 जून से अनलाक की प्रक्रिया प्रारंभ करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। 

कोविड प्रभारी मंत्री श्री कावरे ने बैठक में कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए लागू जनता कर्फ्यू का पालन करने में आम जन के साथ ही व्यपारियों एवं समाज के हर वर्ग ने अपना सहयोग दिया है। इसी का परिणाम है कि हम अपने जिले में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण करने में सफल हुए हैं और आगामी 01 जून से अनलाक की प्रक्रिया प्रारंभ करने की स्थिति में आये है। प्रारंभ में 01 से 15 जून 2021 के लिए अनलाक किया जायेगा और उसके परिणामों को देखने के बाद अनलाक को आगे बढ़ाने पर विचार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अनलाक के दौरान समाज के हर वर्ग को कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए प्रशासन को सहयोग देना होगा। 

मंत्री श्री कावरे ने कहा कि 01 जून से प्रारंभ हो रहे अनलाक के दौरान ग्राम पंचायतों में विभिन्न योजनाओं के निर्माण कार्य प्रारंभ किये जायेंगें। हम सभी मिलकर निर्माण कार्य में आने वाले श्रमिकों को कोविड वेक्सीन का टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करें। अब कृषि कार्यों को प्रारंभ करने का समय आ गया है अत: कृषि संबंधी समस्त कार्यों को अनलाक की अवधि में प्रारंभ किया जायेगा। जनता कर्फ्यू के दौरान बिजली के अधिक बिल आने की शिकायतें मिली है, इन शिकायतों के निराकरण के लिए कार्यवाही की जा रही है। मंत्री श्री कावरे ने कहा कि अनलाक की प्रक्रिया प्रारंभ करने के साथ ही हम कोविड वैक्सीन के टीकाकरण पर अधिक ध्यान दें और कोविड की तिसरी लहर के आने की संभावना को देखते हुए अभी से व्यापक स्तर पर तैयारी करके रखें।

कोरोना संक्रमित मरीजों की घटती संख्या को देखते हुए बैठक में तय किया गया कि बालाघाट जिले में 01 से 15 जून तक जनता कर्फ्यू हटाकर अनलाक किया जायेगा। इस अवधि में शाम 07 बजे तक बाजार एवं दुकान खुले रहेंगें। व्यापारी भी शाम 07 बजे अपने प्रतिष्ठान हार हाल में बंद करेंगें। रात्री कालीन कर्फ्यू जिले में जारी रहेगा। थोक सब्जी विक्रेताओं के साथ ही छोटे दुकानकारों को भी सब्जी दुकान लगाने की अनुमति रहेगी। शादी-विवाह, तेरहवी आदि के कार्यक्रम सीमित संख्या में करने की अनुमति रहेगी। जिले में यात्री वाहनों के परिवहन की अनुमति रहेगी। 15 जून से पहले अनलाक के परिणामों की समीक्षा की जायेगी और कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या नहीं बढ़ने पर अनलाक को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया जायेगा। अनलाक के दौरान सभी लोगों को चेहरे पर मास्क लगाने एवं दो गज की दूरी के कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा।

बैठक में सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन, विधायक श्री गौरीशंकर बिसेन, सुश्री हिना कावरे, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, अपर कलेक्टर श्री शिवगोविंद मरकाम, कटंगी विधायक के प्रतिनिधि श्री संजय हरिनखेड़े, पूर्व विधायक श्री रमेश भटेरे, श्रीमती लता एलकर, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे, श्री रमेश रंगलानी, बालाघाट चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष श्री अभय सेठिया, सतपुड़ा चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र अग्रवाल, श्री सत्यनारायण अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गौतम सोलंकी, नगर पुलिस अधीक्षक श्री कर्णिक श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय, सिविल सर्जन डॉ अजय जैन, बालाघाट एसडीएम श्री के सी बोपचे, जिला परिवहन अधिकारी श्री अनिमेष गढ़पाल, तहसीलदार श्री रामबाबू देवांगन, अन्य विभागों के अधिकारी, पत्रकार एवं धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News