तहसीलदार वाघमारे ने परिवार सहित जीती कोरोना से जंग | Tehsildar vaghmare ne parivar sahit jiti corona se jung

तहसीलदार वाघमारे ने परिवार सहित जीती कोरोना से जंग 

हमारे कोरोना योद्धा ने कोरोना को दी मात

एएनएमडीसी कोविड केयर सेंटर में कोविड उपचार के लिए उपलब्ध हैं बेहतर सुविधाएं - तहसीलदार श्री वाघमारे  

तहसीलदार वाघमारे ने परिवार सहित जीती कोरोना से जंग

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - जिले के खकनार विकासखण्ड मे संजय वाघमारे तहसीलदार के पद पर कार्यरत् रहे। अपने निजी कार्य से वे इंदौर गये जहां वे कोरोना की काली छाया में आ गये। जिससे कोरोना ने उनके परिवार को भी नहीं छोड़ा।  उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा इंदौर में कोरोना से मुक्त होने के लिए चिकित्सकों से परामर्श लेकर उपचार प्रारंभ कर दिया गया। लेकिन स्थितियाँ उतनी सामान्य नहीं रहीं मेरी 18 वर्षीय पुत्री के लंग्स में इंफेक्शन बढ़ने लगा। मुझे इंदौर में पर्याप्त स्वास्थ्य व्यवस्था नहीं मिलने पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यह मेरे लिए अत्यंत पीड़ादायक पल रहा। आखिर मैनें जिला कलेक्टर बुरहानपुर प्रवीण सिंह से संपर्क कर अपनी परिस्थितियों से अवगत कराया। 

श्री वाघमारे ने बताया कि इस संबंध में कलेक्टर प्रवीण सिंह ने मुझसे कहा कि ‘‘संजय तुम बुरहानपुर आ जाओं‘‘। इसके बाद मैं तुरंत परिवार सहित बुरहानपुर आ गया और एडमिट हो गया। कलेक्टर ने मुझे विश्वास दिलाया कि सामान्य मरीजों की तरह आपको भी चिकित्सकों द्वारा बेहतर उपचार दिया जायेंगा और आप शीघ्र ही स्वस्थ हो जायेंगे। 

मैं 22 अप्रैल, 2021 को कोविड केयर सेंटर में भर्ती हुआ। भर्ती होते ही मेरा और मेरे परिवार का उपचार शुरू हो गया। मेरी बेटी के उपचार के लिए आवश्यक इंजेक्शन, दवाईयां, आवश्यक जांचे एवं बेहतर काउंसलिंग की गयी। यहां पर ऑक्सीजन आपूर्ति में किसी प्रकार की दिक्कतें नहीं आयी एवं जरूरी दवाईयां, जांच समय पर की जाती रही। बेहतर उपचार मिलने पर मैं और मेरे परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई। 

उन्होंने बताया कि सीएमएचओ श्री गर्ग के निर्देशन पर ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों द्वारा समय-समय पर जांच कर दवाईयां दी जाती रही। मैंने देखा कि सेंटर में भर्ती सभी मरीजों को बेहतर तरीके से उपचार दिया जा रहा हैं। 

उन्होंने नागरिकजनों को बताया कि जो व्याप्त भ्रांतियाँ/अफवाह है कि शासकीय अस्पतालों/कोविड केयर सेंटरों में बेहतर उपचार नहीं दिया जाता हैं, जो कि पूर्णतः असत्य हैं। मैंने एवं मेरे परिवारजनों ने कोरोना से जंग शासकीय कोविड केयर सेंटर में उपचार लेकर ही जीती हैं। कोरोना होने पर घबरायें नहीं, प्रशासन द्वारा संचालित कोविड केयर सेंटर, कोविड मरीजों के लिए अत्यंत लाभदायक हैं। 

यहां मरीजों को स्वास्थ्य लाभ के साथ-साथ मनोरंजन, साफ-सफाई, पौष्टिक-स्वादिष्ट भोजन सहित बेहतर काउंसलिंग की जाती हैं। जिससे व्यक्ति का मनोबल बढ़ता हैं और वह शीघ्र रिकवर हो पाता हैं। उन्होंने नागरिकजनों से कहा कि कोरोना के लक्षण आने पर जांच अवश्य करायें एवं आवश्यकतानुसार प्रशासन द्वारा दी जा रही सेवा का लाभ लें। निश्चित ही आप भी स्वस्थ्य होकर मेरी तरह एक बड़ी मुस्कान के साथ अपने घर को लौटेंगे।

Post a Comment

0 Comments