जगदलपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि | Jagdalpur main kendriya grah mantri amit shah ne di shahido ko shraddhanjali

जगदलपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

जगदलपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

रायपुर - बीजापुर में हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे। यहां सीएम भूपेश बघेल ने भी उनके साथ शहीदों के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र किए। जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद शवों को उनके गृह जनपद के लिए रवाना किया जाएगा। जगदलपुर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री बीजापुर के लिए रवाना हो जाएंगे। बीजापुर में सुरक्षाबलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बताया जा रहा है कि बीजापुर से वापसी के बाद रायपुर में घायल जवानों से मुलाकात कर शाम 5:30 बजे दिल्ली लौट जाएंगे।

जगदलपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

बीजापुर जिले में शहीद जवानों को पुलिस लाइन में अंतिम सलामी दी गई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व सीएम भूपेश बघेल ने शहीद जवानों को अंतिम सलामी दी। श्रद्धांजलि कार्यक्रम तय समय से एक घंटे देर से शुरु हुआ। कार्यक्रम के बाद पुलिस शौर्य भवन में बैठक होगी, जिसमें पुलिस, सीआरपीएफ व इंटेलिजेंस के अफसर शामिल होंगे।

जगदलपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

अमित शाह बासागुड़ा भी जाएंगे। बताया जा रहा है कि शाह का वहां जाना बहुत बड़ा इवेंट है। बीजापुर से 55 किमी दूर स्थित बासागुड़ा नक्सलियों का गढ़ है। यहां से 15 किमी आगे तररेम है, जहां इतनी बड़ी वारदात हुई है। बासागुड़ा बस्ती नक्सलियों ने उजाड़ दी।

सीआरपीएफ का कैंप और थाना होने के बावजूद नक्सली बस्ती में अक्सर वारदात करते रहते हैं। दावा किया जा रहा है कि बासागुड़ा तो सीएम और मंत्री भी नहीं जाते। ऐसी जगह देश के गृह मंत्री का जाना बहुत बड़ा मारल बूस्टर साबित होगा। यह उनका साहसिक कदम है। इधर, मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल जगदलपुर पहुंचने वाले हैं। यहां अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

जगदलपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

बीजापुर में छह जवानों को दी अंतिम सलामी

बीजापुर में शनिवार को मुठभेड़ में शहीद हुए छह जवानों को पुलिस लाइन में अंतिम सलामी दी गई। जवानो के पार्थिव शरीर को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान परिजनों समेत पुलिस जवानों के आंखें नम थीं। इस मौके पर विधायक विक्रम मंडावी, पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा, कलेक्टर बीजापुर रितेश अग्रवाल, एसपी कमलोचन कश्यप समेत नगर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। श्रद्धांजलि के बाद जवानों के पार्थिव शरीर को गृह ग्राम रवाना किया जा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News