कोविड के मरीजों के लिए बेड की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश | Covid ke marijo ke liye bed ki paryapt vyavastha krne ke nirdesh

कोविड के मरीजों के लिए बेड की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश

कोविड के मरीजों के लिए बेड की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - प्रदेश में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में शुक्रवार की शाम 06 बजे से सोमवार की सुबह 06 तक के लिए लाकडाउन लगाया गया है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने एवं कोरोनो पाजेटिव मरीजों के उपचार के लिए व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के संबंध में आज 10 अप्रैल को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जनप्रतिनिधियों एवं व्यापारियों से चर्चा की। बालाघाट एनआईसी रूप में मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग श्री रामकिशोर “नानो” कावरे, पूर्व कृषि मंत्री एवं वर्तमान विधायक श्री गौरीशंकर बिसेन, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पूर्व विधायक श्री रमेश भटेरे, बालाघाट चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष श्री अभय सेठिया, श्री सत्यनारायण अग्रवाल, श्री महेन्द्र सुराना एवं श्री सुरजीत सिंह ठाकुर इस वीडियो कांफ्रेस में शामिल हुए। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वीडियो कांफ्रेंस में कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए समाज के सभी वर्गों का सहयोग जरूरी है। हर वर्ग को इस महामारी के प्रति जागरूक बनना होगा। मास्क, सोशल डिस्टेंशिंग एवं सेनेटाईजर को अपनाना होगा। उन्होंने कहा कि कोविड के मरीजों के उपचार के लिए कोई कमी नहीं होने दी जायेगी। कोविड के मरीजों के लिए अस्पतालों में पर्याप्त बेड का इंतजाम किया जा रहा है। मरीजों के लिए आक्सीजन एवं रेमडीविसियर इन्जेक्शन की कमी नहीं होने दी जायेगी। कोविड मरीजों को अच्छा भोजन मिले इसका विशेष ध्यान रखा जाये। 

मंत्री श्री कावरे एवं विधायक श्री बिसेन ने बालाघाट जिला चिकित्सालय में सीटी स्केन की सुविधा प्रारंभ करने की आवश्यकता बतायी। वीडियो कांफ्रेसिंग में अन्य जिलों की ओर से लाकडाउन को 10 दिनों के लिए बढ़ाये जाने की मांग की गई। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस पर कहा कि जिला स्तर पर आपदा प्रबंधन समिति की बैठक बुलाकर लाकडाउन को बढ़ाने की संभावनाओं पर चर्चा की जाये और उसके आधार पर निर्णय लिया जाये।

Post a Comment

0 Comments