कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच न्यूजीलैंड ने लगाई भारत से आने वालों पर रोक | Corona ke badhte mamlo ke bich newzealand ne lagai bharat se aane walo pr rok

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच न्यूजीलैंड ने लगाई भारत से आने वालों पर रोक

यात्रा पर यह बैन 11 से 28 अप्रैल तक लगाया गया है और अभी यह अस्थाई है. यह पहली बार है कि न्यूजीलैंड ने अपने नागरिकों या उस देश में रहने वालों के वापस लौटने पर रोक लगाई है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच न्यूजीलैंड ने लगाई भारत से आने वालों पर रोक
फ़ाइल फ़ोटो

वैलिंगटन - भारत में कोरोनावायरस की दूसरी लहर खतरनाक होती जा रही है. यहां एक-एक दिन में 1-1 लाख नए मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाले यात्रियों पर अस्थाई तौर पर रोक लगा दी है.  न्यूजीलैंड की एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह रोक वहां के नागरिक और वहां रहने वाले लोगों पर लगाई है. वहां की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने यह घोषणा की है. 

वहां की हेल्थ डायरेक्टर जनरल एशले ब्लूमफिल्ड ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड में 23 नए कोरोना केस आए हैं, जिनमें 17 वे लोग हैं, जो भारत से लौटे हैं. यात्रा पर यह बैन 11 से 28 अप्रैल तक लगाया गया है और अभी यह अस्थाई है. यह पहली बार है कि न्यूजीलैंड ने अपने नागरिकों या उस देश में रहने वालों के वापस लौटने पर रोक लगाई है. 

Post a Comment

0 Comments