कलेक्टर ने ली जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों के साथ बैठक दिए आवश्यक दिशा निर्देश | Collector ne li jila chikitsalay ke chikitsako ke sath bethak diye avshyak disha nirdesh

कलेक्टर ने ली जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों के साथ बैठक दिए आवश्यक दिशा निर्देश

कलेक्टर ने ली जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों के साथ बैठक दिए आवश्यक दिशा निर्देश

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - जिले में कोरोना को परास्त करने की कड़ी में जिला प्रशासन द्वारा अथक प्रयास निरंतर रूप से जारी है इन्हीं प्रयासों को सफल बनाने के उद्देश्य से आज कलेक्टर प्रवीण सिंह ने जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों के साथ बैठक आयोजित की। बैठक में कोरोना के संक्रमण रोकने, बेहतर उपचार एवं सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर ने विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

 

जिला चिकित्सालय में हाउसकीपिंग के लिए 20 वार्ड बॉय से काम कराने की स्वीकृति दी।

वह कर्मचारी जिनकी ड्यूटी हाउसकीपिंग में लगाई गई हैं, और वे रोगी कल्याण समिति के  कर्मचारी हो या आउटसोर्सिंग एजेंसी से हो, यदि वे सौपें गए कार्यों का निर्वहन उचित तरह से नहीं करते है तो तत्काल उन्हे पद से बर्खास्त किए जाने के निर्देश दिए। साथ ही नये लोगों की भर्ती कर कार्य संचालन करने हेतु आदेशित किया। 


जिला अस्पताल में मरीजों को  स्वादिष्ट, पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के लिए किचन वर्कर्स की स्वीकृति दी एवं निर्देशित किया कि स्वादिष्ट, पौष्टिक भोजन प्राथमिकता के साथ दिया जाये।


 *स्वच्छता एवं साफ सफाई पर  विशेष ध्यान  दिया जाये।


 * यह स्पष्ट किया की एक मरीज के साथ एक अटेंडर रहेगा। 


*सारी वार्ड,मेडिकल वार्ड ,डीसीएचसी वार्ड इन सभी वार्डों में अटेंडर को ट्रिपल लेयर मास्क/N 95 मास्क लगाना अनिवार्य हैं।कपड़े के मास्क के साथ प्रवेश नहीं दिया  जाये।


*कोविड केयर सेंटर चालू कराने एवम उसमें भर्ती मरीजों को पौष्टिक भोजन देने के निर्देश दिए। 


*ऑक्सीजन की उपलब्धता एवं प्रबंधन विषय पर चर्चा की गई एवं निर्देशित किया कि  प्रत्येक ऑक्सीजन सिलेंडर का सदुपयोग किया जाए।


*जिले में रेमडेसिविर तथा फेवीपीरावीर टेबलेट की उपलब्धता की जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

बैठक में  जिला चिकित्सालय के चिकित्सक एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments