बडनगर व खाचरौद में कोरोना वॉलेंटियर कर रहे जन-जागरण | Badnagar va khachrod main corona volentier kr rhe jan jagran

बडनगर व खाचरौद में कोरोना वॉलेंटियर कर रहे जन-जागरण

बडनगर व खाचरौद में कोरोना वॉलेंटियर कर रहे जन-जागरण

उज्जैन (रोशन पंकज) - मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद विकासखंड बडनगर जिला उज्जैन में चयनित कोरोना वॉलेंटियर द्वारा अपने-अपने ग्रामों में कोरोना के बचाव एवं जन-जागरण के कार्य किए जा रहे हैं, जिसके अंतर्गत ग्राम नौगांव में नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम की छात्राओं द्वारा ग्राम में दीवार लेखन का कार्य कर कोरोना के प्रति जन-जागरूकता का कार्य किया गया है। कोरोना वॉलेंटियर मुस्कान राठौर, योगेश्वरी राठौर, राधिका राठौर, मीना चौहान, स्वीटी राठौर, हिमांशी राठौर द्वारा रोको-टोको मास्क पहनो का आग्रह भी ग्रामीणों से किया गया।

बडनगर व खाचरौद में कोरोना वॉलेंटियर कर रहे जन-जागरण

इसी क्रम में ग्राम हाथियाखेड़ी विकासखंड बडनगर जिला उज्जैन में तेजस्विनी सामाजिक संस्था द्वारा ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए स्लोगन लिखे हुए पेम्पलेट का वितरण कार्य किया जा रहा है। साथ ही कोरोना के प्रति स्वयं को बचाने एवं अपने परिवार को स्वस्थ रखने की बात भी पदाधिकारियों द्वारा की जा रही है। कुशाल राठौर, लखन सिंह, प्रेम सिंह आदि द्वारा जन-जागरण का कार्य किया गया।

बडनगर व खाचरौद में कोरोना वॉलेंटियर कर रहे जन-जागरण

“मैं भी कोरोना वॉलेंटियर” अभियान के तहत विकास खंड खाचरौद में वॉलेंटियर्स द्वारा लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है व वैक्सीनेशन सेंटर तक लाया जा रहा है। साथ ही सेंटर पर सहयोग किया जा रहा। नि:शुल्क मास्क का वितरण भी किया जा रहा है व लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। दुकानदारों से कहा जा रहा है कि बिना मास्क वाले को सामान न दें, मास्क हो तो ही सामान दिया जाए। मोहल्ला टोली द्वारा रोको टोको अभियान के तहत लोगों को रोककर टोका जा रहा है तथा बार-बार साबुन से हाथ धोने के लिये भी कहा जाता है। अनावश्यक घर से बाहर न निकलने व मास्क लगाने के लिये प्रेरित किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments