आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे की बालाघाट को आयुर्वेद मेडिकल कालेज की सौगात | Ayush mantri ramkishore kavre ki balaghat ko ayurved medical college ki sougat

आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे की बालाघाट को आयुर्वेद मेडिकल कालेज की सौगात

आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे की बालाघाट को आयुर्वेद मेडिकल कालेज की सौगात

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - मध्यप्रदेश शासन के राज्यमंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग श्री रामकिशोर “नानो” कावरे के प्रयासों से बालाघाट जिले को एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है। बालाघाट जिले में आयुर्वेद महाविद्यालय खोला जायेगा और इसके लिए 8 से 10 एकड़ शासकीय जमीन की तलाश प्रारंभ कर दी गई है। आयुर्वेद महाविद्यालय की सौगात मिलना एक तरह से बालाघाट जिले के लिए बड़ी उपलब्धि होगी। 

जिला आयुष अधिकारी डॉ शिवराम साकेत ने बताया कि आयुष विभाग द्वारा बालाघाट जिला प्रशासन से आयुर्वेद महाविद्यालय के लिए 8 से 10 एकड़ शासकीय भूमि आबंटित करने का अनुरोध किया गया है। जमीन आबंटित होते ही बालाघाट में आयुर्वेद महाविद्यालय का प्रस्ताव तैयार कर मंजूरी के लिए आयुष विभाग को प्रेषित कर दिया जायेगा। आयुर्वेद महाविद्यालय में आयुर्वेद की पढ़ाई के लिए सम्पूर्ण व्यवस्था रहेगी और विद्यार्थियों के लिए महाविद्यालय परिसर में ही छात्रावास भी बनाये जायेंगें। जिले में आयुर्वेद महाविद्यालय खुलने से यहां के युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर पैदा होगें। 

डॉ साकेत ने बताया कि आयुष मंत्री श्री कावरे ने आयुष विभाग का प्रभार संभालने के साथ ही बालाघाट जिले में आयुर्वेद महाविद्यालय खोलने की संभावनाओं पर प्रयास प्रारंभ कर दिये थे। उनका यह प्रयास अब सफल होने जा रहा है। बालाघाट जिले के जंगलों में विभिन्न प्रकार की जड़ी-बूटियों प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है। इनके संग्रहण एवं संरक्षण से जिले के युवाओं को रोजगार के साधन मिलेंगें और जिले के विकास को गति मिलेगी।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News