सभी कंटेनमेंट झोन में शत-प्रतिशत बेरिकेटिंग की जाये, हमें वायरस की रफ्तार को कम करना है - कलेक्टर | Sabhi contentment zone main shat pratishat baricating ki jaye

सभी कंटेनमेंट झोन में शत-प्रतिशत बेरिकेटिंग की जाये, हमें वायरस की रफ्तार को कम करना है - कलेक्टर

कलेक्टर ने इंसीडेंट कमांडर्स की बैठक ली

सभी कंटेनमेंट झोन में शत-प्रतिशत बेरिकेटिंग की जाये, हमें वायरस की रफ्तार को कम करना है - कलेक्टर

उज्जैन (रोशन पंकज) - कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने मंगलवार को बृहस्पति भवन के सभाकक्ष में जिले में कोविड संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से विभिन्न क्षेत्रों में ड्यूटीरत इंसीडेंट कमांडर्स की बैठक ली। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से कहा कि जिले में कोरोना के बढ़ते हुए प्रकरणों को देखते हुए कंटेनमेंट झोन में शत-प्रतिशत बेरिकेटिंग करवाई जाये, ताकि हम कोरोना वायरस की रफ्तार को कम किया जा सके। एक भी झोन ऐसा नहीं बचना चाहिये, जहां बेरिकेटिंग न की हो।

      कलेक्टर ने कहा कि कंटेनमेंट झोन का पोस्टर फाड़ा जाता है तो सम्बन्धित के विरूद्ध एफआईआर की कार्यवाही की जाये। इस तरह के प्रभावी कदम अनिवार्यत: उठाने होंगे, जिसके कारण कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के घर के अन्य सदस्य घर के बाहर न निकल सकें। कलेक्टर ने उज्जैन में स्पॉट फाइन की स्थिति की भी समीक्षा की। दुकानों में लोगों की संख्या नियंत्रित करने के निर्देश दिये, उन्होंने कहा यदि किसी दुकान पर भीड़भाड़ अधिक पाई जाती है तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाता है तो दुकान को सील किया जाये।

      कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि उन्हें शत-प्रतिशत अटेण्‍डेंस देना होगा, तभी कोरोना कंट्रोल होगा। कंटेनमेंट झोन में रहने वाले लोगों को यदि किसी प्रकार की समस्या आ रही हो तो उसका भी समय पर निराकरण करने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिये गये। कलेक्टर ने कहा कि कंटेनमेंट झोन में कोरोना के एक्टिव पेशेंट्स के घरवालों से भी निरन्तर सम्पर्क में रहें। यदि सदस्य सिम्टोमैटिक हैं तो उनकी अनिवार्यत: जांच करवायें।

      आम जनता से कोरोना रोकथाम के लिये जारी गाईड लाइन का पालन अनिवार्यत: करवाया जाये। कंटेनमेंट झोन के पोस्टर्स पर सेलो टेप का इस्तेमाल कर उन्हें बेरिकेट अथवा घर की दीवार पर चिपकाया जाये, ताकि वे हवा से उड़ न सकें। बेरिकेट के ऊपर कोरोना संक्रमित क्षेत्र के पोस्टर लगवाये जायें। एक्टिव मरीजों पर निगरानी रखने के लिये आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की भी ड्यूटी लगाई जाये। कलेक्टर ने कहा सभी अधिकारी उनके अधिकार क्षेत्र में लगातार कंटेनमेंट झोन का निरीक्षण करते रहें।

Post a Comment

0 Comments