खुशियों की दास्तां: मुख्यमंत्री श्री चौहान की सरकार के सफलतापूर्वक एक वर्ष पूर्ण होने पर विशेष | Mukhyamantri shri chouhan ki sarkar ke safaltapurvak ek varsh purn hone pr vishesh

खुशियों की दास्तां: मुख्यमंत्री श्री चौहान की सरकार के सफलतापूर्वक एक वर्ष पूर्ण होने पर विशेष

मुख्यमंत्री श्री चौहान की सरकार में कोविड संक्रमण के बावजूद उद्योगों में प्रगति हुई - श्री नाईक

खुशियों की दास्तां: मुख्यमंत्री श्री चौहान की सरकार के सफलतापूर्वक एक वर्ष पूर्ण होने पर विशेष

उज्जैन (रोशन पंकज) - 23 मार्च को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार का एक वर्ष पूर्ण हो गया है। इस एक वर्ष में सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये जाकर प्रदेश के विकास और तरक्की की दिशा में कई उल्लेखनीय कार्य किये गये हैं। इस उपलक्ष्य में शहर के कई गणमान्य नागरिक जो विभिन्न क्षेत्रों में इंफ्लूएंशर भी हैं, इन्होंने श्री चौहान की सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल पर अपने विचार व्यक्त किये।

उद्यमी श्री भूषण नाईक ने श्री चौहान की सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर उन्हें बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष में कोविड की विषम परिस्थिति होने के बावजूद उद्योग निरन्तर चलते रहे। मध्य प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार के बेहतरीन तालमेल और आपसी समन्वय के साथ काम करने के कारण ही यह संभव हुआ है। उन्होंने बताया कि भारतीय मानक ब्यूरो केन्द्र सरकार द्वारा चलाया जाता है और राज्य सरकार द्वारा एमएसएमई इसमें आवश्यक सहयोग करती है। इन्हीं दोनों संस्थाओं के माध्यम से उद्योग उचित तरीके से संचालित होते हैं।

उद्योगों में भारतीय मानक ब्यूरो के कारण तेजी से प्रगति हुई है। भारतीय मानक ब्यूरो में जो ऑनलाइन प्रक्रिया संचालित है, इससे कभी भी और कहीं भी इंस्पेक्शन की प्रक्रिया अत्यन्त सरल हो गई है। साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी सरल हो गई है। इस वजह से लायसेंस मिलने में अनावश्यक विलम्ब नहीं हो रहा है। शीघ्र ही लायसेंस मिलने के कारण उद्योगों का कार्य तेजी से प्रारम्भ हो जाता है। एमएसएमई और लघु उद्योग विभाग द्वारा शासन की ओर से निरन्तर सहयोग किया जा रहा है। इसके अलावा समय-समय पर ऑनलाइन प्रशिक्षण आयोजित किये जाते हैं, जिससे नवीन उद्योगों को भी काफी लाभ मिल रहा है।

Post a Comment

0 Comments