मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी नगरीय निकायों को 'मिशन नगरोदय' के अन्तर्गत दीं कई सौगातें | Mukhyamantri shri chouhan ne sabhi nagriy nikayo ko mission nagroday ke antargat di kai sogate

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी नगरीय निकायों को 'मिशन नगरोदय' के अन्तर्गत दीं कई सौगातें

नगर पालिक निगम छिंदवाड़ा के 1768 पीएम आवास के हितग्राहियों को मिली 17.75 करोड़ रुपए की राशि

अमृत योजना के अन्तर्गत जल आवर्धन योजना और धरमटेकड़ी स्थित अटल वाटिका पार्क सौंदर्यीकरण कार्य का किया ई-लोकार्पण

सी.एम.अधोसंरचना के अन्तर्गत 3 करोड़ रुपए की लागत के सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी नगरीय निकायों को 'मिशन नगरोदय' के अन्तर्गत दीं कई सौगातें

छिंदवाड़ा (शुभम सहारे) - प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को भोपाल में प्रदेश स्तरीय 'मिशन नगरोदय' कार्यक्रम का शुभारंभ किया और प्रदेश के सभी नगरीय निकायों के हितग्राहियों को 3 हजार 112 करोड़ 81 लाख रूपये के हितलाभों का वितरण और 500 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। इसमें छिंदवाड़ा नगर पालिक निगम के 1831 हितग्राही लाभान्वित हुए । प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण छिंदवाड़ा जिले के सभी नगरीय निकायों में किया गया। नगर निगम छिन्दवाड़ा द्वारा मुख्य कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय दशहरा मैदान (पोला ग्राउंड) में संपन्न हुआ। जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्रत्येक हितग्राही को एक लाख रूपये के मान से 7वीं डीपीआर के 1768 हितग्राहियों को 17.75 करोड़ रूपये राशि, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत 10 हजार रूपये प्रति हितग्राही के मान से 50 हितग्राहियों को 5 लाख रूपये की राशि के चैक, स्व-सहायता के 10 समूहों को एक लाख रूपये के मान से 10 लाख रूपये और स्व-रोजगार योजना के अंतर्गत 3 हितग्राहियों को 6 लाख रूपये का ऋण वितरण किया गया। साथ ही अमृत योजना के अंतर्गत 73.55 करोड रूपये लागत की जल आवर्धन योजना और अमृत योजना के अंतर्गत धरमटेकड़ी स्थित 1.70 करोड रूपये लागत के अटल वाटिका पार्क सौन्दर्यीकरण योजना का ई-लोकार्पण एवं मुख्यमंत्री अधोसंरचना के अंतर्गत 3 करोड़ रूपये लागत की सड़कों के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया ।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी नगरीय निकायों को 'मिशन नगरोदय' के अन्तर्गत दीं कई सौगातें

कार्यक्रम में पी.एम.आवास योजना के बी.एल.सी.सी. घटक के अन्तर्गत 7 वीं डीपीआर की राशि की प्रथम किश्त की राशि 6 हितग्राहियों, पी.एम. स्ट्रीट वेंडर योजना के 2 हितग्राहियों, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के 3 हितग्राहियों और 2 स्व-सहायता समूहों को बैंक लिंकेज की राशि डमी चेक के माध्यम से प्रतीकस्वरूप प्रदाय की गई। यह राशि सभी हितग्रहियों के खातों में सीधे सिंगल क्लिक के माध्यम से ऑनलाइन हस्तांतरित की गई है। कार्यक्रम में निकाय के पंचवर्षीय विकास के रोड मैप की पुस्तिका का विमोचन भी किया गया । कार्यक्रम में जिला पंचायत की प्रशासनिक समिति की प्रधान श्रीमती कांता ठाकुर, पूर्व मंत्री श्री चौधरी चंद्रभान सिंह, पूर्व विधायक श्री कैलाश केवट, पूर्व महापौर श्रीमती कांता सदारंग, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष श्री कन्हईराम रघुवंशी,  मंडी के पूर्व अध्यक्ष श्री शेषराव यादव, सर्वश्री दौलत सिंह ठाकुर, अभिलाष गौहर, रोहित पोफली व श्रीमती भारती साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन, पुलिस अधीक्षक श्री विवेक अग्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह नागेश, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री संजीव उईके, एस.डी.एम. श्री अतुल सिंह व नगर निगम आयुक्त श्री हिमांशु सिंह सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी और बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित थे। मंच का संचालन श्री नरेन्द्र शक्रवार द्वारा किया गया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी नगरीय निकायों को 'मिशन नगरोदय' के अन्तर्गत दीं कई सौगातें


Post a Comment

0 Comments