ग्रीष्मकाल में पेयजल संकट से निपटने बनाये गये छ: खण्ड स्तरीय कन्ट्रोल रूम
बालाघाट (देवेंद्र खरे) - लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने बालाघाट जिले में ग्रीष्मकाल में पेयजल व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला और उपखण्ड स्तरों पर कन्ट्रोलरूम की स्थापना की है । सूखा राहत प्रकोष्ठ के अंतर्गत बनाये गये खंड स्तरीय कन्ट्रोल रूम के प्रभारी श्री आर.के. गुप्ता मानचित्रकार होंगे, जिनका मोबाइल न. 9424752621 है तथा खण्ड स्तरीय कन्ट्रोलरूम का दूरभाष नं. 07632-241131 पर संपर्क किया जा सकेगा । खण्ड स्तरीय कन्ट्रोलरूम का ई-मेल आई.डी. eephedbal@ nic.in है जहां प्रात: 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक संपर्क किया जा सकेगा ।
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री अरूण श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में छ: उपखण्ड स्तरीय कार्यालय संचालित हैं जिसमें उपखण्ड बालाघाट के कन्ट्रोल रूम प्रभारी श्री राहुल बिसेन हैण्ड पम्प मैकेनिक मो.नं.7974767304 प्रात: 8 बजे से दोपहर दो बजे तक तथा श्री शिव सरजंनसे मो.नं. 8224003714 दोपहर 2 बजे से रात्रि 8 बजे तक कार्य पर उपस्थि रहेंगे । उपखण्ड लांजी के कन्ट्रोल रूम का प्रभारी श्रीमती मंजू धारने सहायक ग्रेड-3 मो.नं.9174637851 प्रात: 8 बजे से दोपहर दो बजे तक और श्री रहीम खान मो.नं. 7489599150 दोपहर 2 बजे से रात्रि 8 बजे तक कार्य पर उपस्थि रहेंगे ।
इसी प्रकार उपखण्ड कटंगी के कन्ट्रोलरूम का प्रभारी श्री एन.के. जामुनपाने हैण्डपम्प मैकेनिक मो.न. 7987374194 प्रात: 8 बजे से दोपहर दो बजे तक और श्री अशोक मार्को समयपाल मो.नं. 7909919272 दोपहर 2 बजे से रात्रि 8 बजे तक, उपखण्ड बैहर के कन्ट्रोलरूम का ई-मेल आई.डी. प्रभारी श्री सुरेन्द्र उइके स्टोर क्लर्क मो.नं. 7610701932 प्रात: 8 बजे से दोपहर दो बजे तक और श्री कृष्णकांत मेश्राम मो.नं.7879672567 दोपहर 2 बजे से रात्रि 8 बजे तक, उप खण्ड वारासिवनी के कन्ट्रोलरूम का ई-मेल आई.डी. प्रभारी श्री यशपाल चौधरी समयपाल मो.नं. 9713028412 प्रात: 8 बजे से दोपहर दो बजे तक और श्री गणेश परते भृत्य दूरभाष नं.07635-254045 दोपहर 2 बजे से रात्रि 8 बजे तक तथा उपखण्ड लालबर्रा के कन्ट्रोलरूम का ई-मेल आई.डी. प्रभारी श्री कमल उइके समयपाल जिनका मो.नं. 9644853872 प्रात: 8 बजे से दोपहर दो बजे तक और श्री परमानंद ठाकरे मो.नं.8959404790 दोपहर 2 बजे से रात्रि 8 बजे तक कार्य पर उपस्थित रहेगें
समस्त कन्ट्रोल रूम प्रभारी द्वारा पेयजल शिकायत के लिए रजिस्टर संधारित किया जायेगा । जिले में ग्रीष्मकाल में पेयजल संकट की स्थिति उत्पन्न होने पर प्रभारी अधिकारियों के मोबाईल नम्बरों पर शिकायतें दर्ज कराई जा सकेंगी ताकि शिकायतों का निराकरण समय-सीमा में किया जा सके ।