बीजेपी सांसद राम स्वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत, घर में लटका मिला शव | BJP sansad raam swaroop sharma ki sandigdh mout

बीजेपी सांसद राम स्वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत, घर में लटका मिला शव

भारतीय जनता पार्टी के सांसद राम स्वरूप शर्मा की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है. बीजेपी सांसद का शव राजधानी दिल्ली के गोमती अप्पार्टमेंट में एक कमरे के अंदर लटका हुआ मिला है.

बीजेपी सांसद राम स्वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत, घर में लटका मिला शव

नई दिल्ली - भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद राम स्वरूप शर्मा की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है. बीजेपी सांसद का शव राजधानी दिल्ली के गोमती अप्पार्टमेंट में एक कमरे के अंदर लटका हुआ मिला है. वो 62 साल के थे. अभी सांसद राम स्वरूप शर्मा (MP Ram Swaroop Sharma) द्वारा खुदकुशी किए जाने की आशंका जताई जा रही हैं. हालांकि खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल पाया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. बता दें कि तीन दिन पहले ही उन्होंने कोविड-19 के टीकाकरण की पहली खुराक ली थी.

सांसद राम स्वरूप शर्मा आज रहस्यमय परिस्थितियों में अपने सरकारी आवास पर मृत पाए गए. उनका आरएमएल अस्पताल के नजदीक बने फ्लैट में निवास है. बताया जा रहा है कि सांसद का शव कमरे में लटका हुआ था, कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था. इसकी जानकारी उनके आवास के कर्मियों ने पुलिस को जानकारी दी. पुलिस के आने के बाद दरवाजे को तोड़ा गया है और फिर उनके पार्थिव शरीर को आवास से एंबुलेंस में ले जाया गया. 

राम स्वरूप शर्मा हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद चुन आए थे. हिमाचल में राम स्वरूप शर्मा की गिनती बीजेपी के बड़े नेताओं में होती है. वह मंडी से दूसरी बार सांसद बने थे. मंडी देश के सबसे बड़े संसदीय क्षेत्रों में से एक है, जिसमें किन्नौर और लाहौल-स्पीति की आदिवासी बहुल विधानसभा सीटों के अलावा कुल्लू, मंडी, चंबा और शिमला जिलों के कुछ क्षेत्र शामिल हैं. 

2019 के लोकसभा चुनाव में शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी पूर्व दूरसंचार मंत्री सुखराम के पोते 32 वर्षीय कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा को हराया था. इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में राम स्वरूप शर्मा ने कांग्रेस सांसद प्रतिभा सिंह, जो छह बार के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं, को बड़े अंतर से हराया था. सांसद राम स्वरूप शर्मा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के करीबी माने जाते थे और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से लंबे समय से जुड़े हुए थे.

राम स्वरूप शर्मा ट्विटर पर काफी सक्रिय थे. आखिरी बार उन्होंने 14 मार्च को ट्वीट किया था. सांसद राम स्वरूप शर्मा के निधन के बाद आज होने वाली बीजेपी संसदीय दल की बैठक भी रद्द कर दी गई है.

Post a Comment

0 Comments