मिशन नगरोदय के अंतर्गत श्री चौहान ने किया 3300 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन | Mission nagroday ke antargat shri chouhan ne kiya 3300 crore rupye ke vikas karyo ka lokarpan

मिशन नगरोदय के अंतर्गत श्री चौहान ने किया 3300 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन

मिशन नगरोदय के अंतर्गत श्री चौहान ने किया 3300 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - देश को आजादी मिले 75 वर्ष पूरे होने वाले हैं और इसी मौके पर ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ का आज 12 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अहमदाबाद में शुभारंभ किया गया । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मिशन नगरोदय के तहत इस अवसर पर प्रदेश के नगरीय निकायों में लगभग 3300 करोड़ रूपये की लागत की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं में हितलाभ वितरण और नगरीय अधोसंरचनाओं का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया गया। मिशन नगरोदय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नगरीय निकायों में आयोजित कार्यक्रम में दिखाया गया।

मिशन नगरोदय के अंतर्गत श्री चौहान ने किया 3300 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन

नगर पालिका परिषद बालाघाट में मिशन नगरोदय कार्यक्रम में मध्य प्रदेश शासन के राज्यमंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग श्री रामकिशोर “नानो” कावरे, मध्यप्रदेश शासन के पूर्व कृषि मंत्री एवं वर्तमान विधायक श्री गौरीशंकर बिसेन, पूर्व नगर पालिका अध्यरक्ष रमेश रंगलानी, कलेक्ट र श्री दीपक आर्य, अनुविभागिय अधिकारी श्री के.सी. बोपचे, मुख्य् नगर पालिका अधिकारी सतीश मटसेनिया, राज कुमार रायजादा, दिलीप चौरसिया,  श्रीमती भारती पारधी, श्रीमती वीणा कनौजिया, सांसद प्रतिनिधि श्री अरूण राहंगडाले, गजेंद्र भारद्वाज, सुरजीत सिंह ठाकुर उपस्थित रहे । कार्यक्रम की शुरूआत कन्यात पूजन से की गई ।

मध्य प्रदेश शासन के राज्यमंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग श्री रामकिशोर “नानो” कावरे ने इस अवसर पर हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन हम सबके लिए एक एतिहासिक दिन है। इस दिन हम अपने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की याद में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे है और विकास कार्यों को लेकर नगरोदय अभियान भी चला रहे है। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की आम जनों के हित एवं राष्ट्रप्रेम की सोच को लेकर इन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। हमारा सौभाग्य है कि हमें ऐसे कार्यक्रमों में सहभागी बनने का अवसर मिल रहा है। 

मिशन नगरोदय कार्यक्रम में उपस्थित  विधायक श्री गौरीशंकर बिसेन ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि ऐसा जिले में पहली बार हो रहा है कि नगरीय क्षेत्र के समस्त विकास के लिए परिणाम के साथ कार्य किये जा रहे है । आज पीएम आवास योजना के हितग्राहियों के खाते में एक साथ सिंगल क्लिक के माध्यम से किस्त की राशि डाली जा रही है । जिन हितग्राहियों के कार्य अधूरे हैं उसे क्रमशः पूर्ण कर लिया जाए ताकि बची हुई राशि उनको प्राप्त हो सके और हितग्राही लाभान्वित हो सके। उन्होरने कहा कि आज के दिन को विकास दिवस के रुप में मनाया जाए । विधायक श्री बिसेन के कहा कि आज के दौर में हमें कोविड के नियमों का पालन करना होगा और इस दौर में आगामी 5 सालों के कार्य योजना बनाकर हमे चलना होगा। उन्होमने कहा कि किसी भी कार्य को करने के लिए हमारा कोई विजन, दृष्टिकोण होना चाहिए और यही दृष्टिकोण, विजन को लेकर 5 साल की कार्य योजना बना रहे हैं। आज के दिन को हम देश के क्रांतिकारी महान बलिदानी लोगों को याद कर ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के रूप में  मना रहे हैं । हमें अपने प्रधान मंत्री के सपने को पूरा करने की आवश्यकता है जैसा उन्होअने सपना देखा था कि कोई भी व्यूक्ति बिना आवास के ना रहे हर व्यक्ति को रहने के लिए छत मिले कोई खुले आसमान में ना रहे । हर किसी को योजनाओ का लाभ मिले।

कलेक्टोर श्री दीपक आर्य ने इस अवसर पर कहा कि नगर में निवासरत हितग्राहियों के लिये सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना का विशेष बजट प्रदान किया है । श्री आर्य ने कहा की हितग्राहियों के कार्य जो अधूरे है उन्हें जल्दं से जल्दज पुरा कर ले ताकि सभी लोगों को योजना का लाभ मिल सके । कार्यक्रम में उपस्थित हितग्राहि‍यों को प्रदेश में चल रही संबल योजना, अत्येरष्ठि सहायता योजना, भवन सनिर्माण कर्मकार कल्यााण विवाह सहायता योजना, कर्मकार कल्यापण, श्रमिक पंजीयन कार्ड हितग्राहियों को सहायता राशि के प्रतिकात्मरक चैक प्रदान किये गये ।

Post a Comment

0 Comments