श्याम तेरे भक्तों को तेरा ही सहारा है | Shyam tere bhakto ko tera sahara hai

श्याम तेरे भक्तों को तेरा ही सहारा है

खाटू श्याम भजन निशा में केमिता राठौर के भजनों पर देर रात तक थिरकते रहे श्रद्धालु

श्याम तेरे भक्तों को तेरा ही सहारा है

मनावर (पवन प्रजापत) - मंद मंद  बसंती बयार के बीच में राजस्थान के उदयपुर की गायिका केमीता राठौर के सुमधुर भजनों पर हजारों की संख्या में उपस्थित धर्म प्रेमी जनता देर रात तक झूमती रही। अवसर था श्री खाटू श्याम निशा का।

गौरतलब है कि  स्वर्गीय सोहन काग अजंदा की प्रथम पुण्यतिथि पर एक शाम खाटू वाले के नाम भजन निशा का आयोजन धार रोड स्थित दामाजी नगर में किया गया ।जिसमें बालीपुर धाम के संत श्री गजानन जी महाराज के परम शिष्य योगेश जी महाराज और एसडीओपी करण सिंह रावत को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया । संतो योगेश जी महाराज और गुरु चरणों के पूजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया ।अतिथियों का स्वागत आयोजन मंडल के सदस्यों ने किया। पारस अग्रवाल द्वारा गणेश वंदना प्रस्तुत की गई ।

उदयपुर राजस्थान से आई भजन गायिका केमिता राठौर जब मंच पर उतरी तो श्याम भक्तों द्वारा पुष्पों से उनका स्वागत किया गया। राठौर ने अपनी सुमधुर आवाज में एक से बढ़कर एकभजन प्रस्तुत किए । करीब 4 घंटे चले इस कार्यक्रम में श्रद्धालु देर रात तक खाटू श्याम के भजनों पर झूमते रहे।

कीर्तन की है रात बाबा आज थाने आनो है , कभी ना कभी मेरा श्याम आएगा, हारे का सहारा है खाटू वाला श्याम मोहन आओ तो सही गिरधर आओ तो सही जैसे भजनों के साथ मारवाड़ी भजन नंदो सांवरिया थारो साथ पुराना है जैसे भजनों पर महिला व पुरुष थिरकते नजर आए। पारस पाटीदार ने भी भजनों की प्रस्तुति दी कार्यक्रम में खाटू श्याम का शाही दरबार छप्पन भोग पुष्पा इत्र वर्षा भी की गई जिसके बाद छप्पन भोग लगाकर बाबा श्याम की महाआरती  की गई। कार्यक्रम में सोहन काग की माता सहित पत्नी भाई और अन्य परिजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments