कलेक्टर श्री आर्य ने लगवाया कोविड वैक्सीन का टीका | Collector shri aary ne lagwaya covid vaccine ka tika

कलेक्टर श्री आर्य ने लगवाया कोविड वैक्सीन का टीका

कलेक्टर श्री आर्य ने लगवाया कोविड वैक्सीन का टीका

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - कोविड वैक्सीन टीकाकरण के प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया है। शासन की नीति के अनुरूप 08 फरवरी से फ्रंट लाईन वर्करों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाना प्रारंभ किया गया है। आज 17 फरवरी को कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जिला चिकित्सालय बालाघाट के कोविड वैक्सीन टीकाकरण केन्द्र जाकर कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री फ्रेंक नोबल ए, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय, सिविल सर्जन डॉ अजय जैन एवं जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ परेश उपलप भी उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री आर्य ने लगवाया कोविड वैक्सीन का टीका

कलेक्टर श्री आर्य ने कोविड वैक्सीन का टीका लगाने के बाद बताया कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और इसके कोई साईड इफेक्ट नहीं है। किसी भी व्यक्ति को कोविड वैक्सीन लगाने से डारने एवं घबराने की जरूरत नहीं है। कोविड वैक्सीन का टीका लगाने के बाद व्यक्ति अपने कार्य पर जा सकता है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय एवं जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ परेश उपलप ने कलेक्टर श्री आर्य को कोविड वैक्सीन टीका लगाये जाने का प्रमाण पत्र प्रदान किया। कलेक्टर श्री आर्य ने कोविड वैक्सीन का टीका लगाने के बाद जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं को देखा और चिकित्सालय में साफ सफाई व्यवस्था को दुरूस्त बनाये रखने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय में आने-जाने वाले लोगों पर निगरानी रखने के लिए कुछ स्थानों पर सीसीटीव्ही कैमरे लगाने के निर्देश भी दिये। 

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ परेश उपलप ने बताया कि द्वितीय चरण में जिले के 10 हजार 418 फ्रंट लाईन वर्करों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। द्वितीय चरण में 08 से 17 फरवरी तक 07 हजार से अधिक फ्रंटलाईन वर्करों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है। फ्रंटलाईन वर्करों को सीआरपीएफ अस्पताल भरवेली, आम्बेडकर भवन वारासिवनी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र किरनापुर, कटंगी, खैरलांजी, लांजी, परसवाड़ा, बैहर, बिरसा, लालबर्रा, एवं जिला चिकित्सालय बालाघाट में कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है।

कोविड वैक्सीन टीकाकरण के द्वितीय चरण में फ्रंटलाईन वर्करों को टीका लगाया जा रहा है। फ्रंट लाईन वर्करों में राजस्व विभाग के कर्मचारियों, पुलिस के जवानों, नगर पालिका के कर्मचारियों एवं जनपद पंचायतों के कर्मचारियों को शामिल किया गया है। कोविड वैक्सीन टीकाकरण में निर्धारित मापदंडों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। कोविड वैक्सीन टीका उन लोगों को ही लगाया जा रहा है, जिनके द्वारा अपना पंजीयन कराया गया है। टीकाकरण केन्द्र पर टीका लगाने के लिए आने वाले फ्रंट लाईन वर्करों को उनके दस्तावेजों के सत्यापन के बाद ही टीका लगाया जा रहा है। प्रथम चरण में जिले के स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया गया है । तृतीय चरण में 50 वर्ष से अधिक की आयु के लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जायेगा।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News