ऐपे ऑटो में सिर्फ ड्राइवर ही आगे बैठेगा, केबिन में अब नहीं चलेगी चार सीट | Auto main sirf driver hi aage bethega cabin main ab nhi chalegi char seat

ऐपे ऑटो में सिर्फ ड्राइवर ही आगे बैठेगा, केबिन में अब नहीं चलेगी चार सीट

पिछले सप्ताह हुई सड़क दुर्घटना के बाद यातायात विभाग ने शुरू किया आगे की सीट छोटी करने का अभियान

ऐपे ऑटो में सिर्फ ड्राइवर ही आगे बैठेगा, केबिन में अब नहीं चलेगी चार सीट

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - शहर और आसपास के गांवों में चलने वाले आॅटो की अगली सीट पर अब चार सीट नहीं चलेगी। सिर्फ ड्राइवर ही अगली सीट पर बैठेगा। अब तक हो ये रहा था कि चालक आॅटो की अगली सीट बड़ी करके अपने दाएं-बाएं दो सवारियां बैठा रहे थे। इससे दुर्घटना का अंदेशा रहता है। 

ऐपे ऑटो में सिर्फ ड्राइवर ही आगे बैठेगा, केबिन में अब नहीं चलेगी चार सीट

शुक्रवार को यातायात विभाग ने आॅटो की अगली लंबी सीट कटवाने के लिए अभियान शुरू किया। यातायात सूबेदार ने अमले के साथ बस स्टैंड और जयस्तंभ पर कार्रवाई की। बस स्टैंड पहुंचे सूबेदार के निर्देश पर जवानों ने ऐपे आॅटो की अगली सीट की जांच करना शुरू कर दी। जिस भी आॅटो की सीट लंबी मिली उसे जब्त कर यातायात थाने लाया गया। लगभग 50 से ज्यादा आॅटो को जब्त कर लिया गया। 

यातायात सूबेदार हेमंत पाटीदार ने बताया पिछले दिनों इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर झांजर के पास ऐपे आॅटो पुलिया से नीचे गिर गया था। जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद जब दुर्घटना का कारण पता किया गया तो सामने आया कि ड्राइवर आगे भी अपने दाएं और बाएं ओर दो-दो सवारी बैठा लेते हैं। इस कारण ड्राइवर का संतुलन बिगड़ता है। आॅटो को जब्त करके उनके नंबर नोट किए गए है। चालकों को एक दिन का समय सीट कटवाने के लिए दिया गया है। चेतावनी दी है कि सीट कटवाने के बाद थाने आकर सीट दिखाएं। ऐसा नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस अभियान से उम्मीद जगी है कि ऑटो में सवारियों का ओवरलोड नही होंगा अब जिससे जानमाल का नुकसान भविष्य में नहीं होंगा।

Post a Comment

0 Comments