भारतीय पत्रकार संघ (AIJ) राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन दिल्ली में सम्पन्न | Bhartiya patrakar sangh AIJ rashtriya karyakarini ki bethak ka ayojan delhi main sampann

भारतीय पत्रकार संघ (AIJ) राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन दिल्ली में सम्पन्न

पत्रकार विक्की पंडित को पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा इकाई मनोनीत किया गया

भारतीय पत्रकार संघ (AIJ) राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन दिल्ली में सम्पन्न

मनावर (पवन प्रजापत) - भारतीय पत्रकार संघ दिल्ली इकाई के नेतृत्व में राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन के निर्देशानुसार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन 31 जनवरी को संगम विहार नई दिल्ली के सभाग्रह में आयोजित किया गया। एआइजे दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मोमना बेगम व प्रदेश सलाहकार सुल्तान भारती के तत्वाधान में संपन्न हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक की अध्यक्षता विक्रम सेन ने की एवं मुख्य अतिथि के रुप में क्षेत्रीय सांसद दक्षिण दिल्ली लोकसभा रमेश बिधूड़ी रहे तथा राष्ट्रीय बैठक का आयोजन दिल्ली इकाई के नेतृत्व में किया गया।

भारतीय पत्रकार संघ (AIJ) राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन दिल्ली में सम्पन्न

कार्यक्रम के प्रथम मां सरस्वती की आरती वंदना की गई इसके पश्चात मुख्य अतिथि रहे क्षेत्रीय सांसद रमेश बिधूड़ी का दिल्ली इकाई एव उपस्थित गणमान्य द्वारा पुष्प माला पहनाकर एवं प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत सम्मान किया। वही एआइजे दिल्ली इकाई एवं राईज इंडिया फाउंडेशन ने राष्ट्रीय इकाई का स्वागत सम्मान किया तथा सभी मौजूद पत्रकार साथियों को गोल्ड मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का मुख्य उद्देश्य रहा कि देशभर में भारतीय पत्रकार संघ के पदाधिकारियों के बीच एकत्रित होकर पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर से बेहतर उत्कृष्ट कार्य किए जाए। बैठक के मुख्य अतिथि सांसद श्री बिधूड़ी ने संगठन के देश भर से आए पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय पत्रकार संघ पत्रकारों का सहयोग करने वाला सबसे विश्वसनीय संगठन है। इस राष्ट्रीय परिवार की लोकप्रियता देशव्यापी है। उन्होंने पत्रकारों के विशाल जमावड़े को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकार गरीब की सेवा समाज की सेवा और राष्ट्र की सेवा का ध्येय लेकर पत्रकारिता करें। सांसद ने पत्रकार को पत्रकारिता की मुश्किल का जिक्र करते हुए कहा कि सच्चा पत्रकार वही है जो पत्रकारिता के मूल्यों को स्थापित करते हुए पत्रकारिता करें। एआईजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन ने अपने उद्बोधन में कहा कि देशभर के पत्रकारों को एक होकर डोर टू डोर एक दूसरे की मदद करने में कोई विचार नहीं करना चाहिए। उन्होंने संगठन की प्रगति का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत कर कहा कि हमने देश भर में संगठन के माध्यम से एक राष्ट्रीय परिवार बनाया है इस परिवार के लोग एक दूसरे की मदद के लिए देश भर के 400 से अधिक जिलों का 22 राज्यों में सदैव तत्पर रहते हैं। एआइजे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजीजुद्दीन शेख ने कहा कि भारतीय पत्रकार संघ जैसा लोकप्रिय व देशव्यापी पत्रकार संघ देश भर में कोई दूसरा नहीं है उन्होंने कहा कि अपने पत्रकारिता में सांप्रदायिक सद्भावना स्थापित करने वाली पत्रकारिता को जरूर स्थान दें। संगठन के राष्ट्रीय महासचिव पंडित मनोहर मंडलोई ने अपने उद्बोधन में पत्रकारों को सत्य और निष्पक्ष पत्रकारिता करने की बात कही, उन्होंने दिल्ली ईकाई की प्रशंसा करते हुए कहा कि संगठन के दिल्ली प्रदेश की अध्यक्षा श्रीमती बेगम द्वारा आयोजित कार्यक्रम प्रशंसा का पात्र है, महिला होकर साहस के साथ पत्रकारिता करते हुए इस कार्यक्रम को आयोजित किया जो सराहनीय है।

कार्यक्रम में विशेष आमंत्रित दिल्ली के एडवोकेट एमके खन्ना ने सच्ची पत्रकारिता पर उद्बोधन दिया, उन्होंने कहा कि पत्रकार साथी कानून सलाह के लिए मेरे से कभी संपर्क कर सकते हैं। लीगल सेल के चेयरमैन व वरिष्ठ अधिवक्ता श्री नाहर ने पत्रकार जगत के साथी द्वारा पत्रकारिता के दौरान कोई प्रकरण बनने की परेशानी में पत्रकार साथी के हितार्थ एआईजे लीगल सेल की राष्ट्रीय टीम सदैव तैयार रहती है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी वार्षिक बैठक में दिल्ली इकाई सहित उत्तराखंड, यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब गुजरात, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, गोवा आदि प्रदेशों के पदाधिकारियों ने उपस्थित होकर आयोजन में भाग लिया। इसी बीच भारतीय पत्रकार संघ एआइजे युवा इकाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्की पंडित को पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा इकाई की घोषणा की गई।

कार्यक्रम में मंचासीन रहे विक्रम बिदुडी सांसद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एआइजे अजीजुद्दीन शेख, मनोहर मंडलोई, मोमना बेगम, सुल्तान भारती आदि एव मुख्य रूप से उपस्थित सुरेश पटेल इंदौर, राशिद खान, मुकेश श्रीवास, किशोर कुमार दगी, जिग्नेश शाह, लीगल सेल चेयरमैन अरिहंत नागर, महाराष्ट्र अध्यक्ष एमएस शेख, जयपाल पाटिल, रविंद्र नेरकर, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी शाहनवाज शेख, जिग्नेश जोशी, चंद्रशेखर गायकवाड, राजेंद्र अग्रवाल, प्रदीप शुक्ला, विकास भारद्वाज, अशोक शर्मा, विनोद जोशी, शाहिद अंजुम, लालजी महाराज, एआईजी यूथ विंग विक्की पंडित, शिवकुमार प्रेमी, वंदना अग्रवाल, आशा यादव एवं इसके अतिरिक्त दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकारगण आदि उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ स्तंभकार सुल्तान भारती तथा दिल्ली प्रदेश युवा इकाई के कार्यवाहक अध्यक्ष मोहम्मद मुशर्रफ ने किया एवं आभार धरमवीर सिंह एसएचओ ने माना।

Post a Comment

0 Comments