सड़क एवं पेयजल समस्या को लेकर किया चक्का जाम | Sadak evam payjal samsya ko lekar kiya chakka jaam

सड़क एवं पेयजल समस्या को लेकर किया चक्का जाम 

सड़क एवं पेयजल समस्या को लेकर किया चक्का जाम

डिंडौरी (पप्पू पड़वार) - पेयजल एंव सड़क की समस्या को लेकर जिले के समनापुर अंतर्गत गंगूटोला की महिलाओं ने समनापुर-गाड़ासरई  सड़क मार्ग को अवरुद्ध करके अपना रोष जताया। महिलाएं खाली बर्तन लेकर सुबह मार्ग पर वन परिक्षेत्र कार्यालय के पास मुख्य मार्ग पर बैठकर मार्ग को दोनों ओर से अवरुद्ध कर दिया, जिससे वाहनों की लंबी कतारे लग गई।

सड़क एवं पेयजल समस्या को लेकर किया चक्का जाम

रतन,किशोर,सुनीता,सोमती,माया,ममता,कौशिल्या,ओमप्रकाश,हेतराम बर्मन  ने कहा कि गंगूटोला में विगत दस वर्षों से पानी एवं सड़क की समस्या है, जिसके कारण मजबूरी में जाम लगाना पड़ा। महिलाओं बताया कि उनके मोहल्ले में लंबे समय से पेयजल की समस्या बनी हुई है। इससे पहले भी जनपद कार्यालय में  अपना रोष प्रकट कर चुके हैं।

सड़क एवं पेयजल समस्या को लेकर किया चक्का जाम

अनेक बार अधिकारियों से मिलकर गंगूटोला में पेयजल आपूर्ति एवं खस्ताहाल ग्रेवल सड़क पर पक्की सड़क बनवाने की मांग कर चुके हैं। लेकिन ग्रामपंचायत एवं संबंधित  विभागीय अधिकारी ढाक के तीन पात वाली कहावत चरितार्थ करते हुए कार्यालय में गए लोगों को आश्वासन देकर भेज देते है। धरातल पर समस्या का समाधान करने के प्रयास नहीं किए जाने के कारण लोग परेशान है। लगभग 3 घंटे जाम के कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारे लग गई। महिलाएं अपने घर का कामकाज छोड़ सुबह 7:30 से 10:30 तक सड़क बैठी रहीं, वहीं वाहनों में बैठे यात्री भी परेशान रहे।

जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी उमाशंकर यादव ने जाम लगने वाले महिलाओं को समझा कर जाम खुलवाने का प्रयास किया। उच्चाधिकारियों द्वारा आश्वासन देने की मांग को लेकर महिलाओं के अड़े रहने पर मौके पर पहंचकर एसडीएम महेश मंडलोई  द्वारा पेयजल आपूर्ति एवं सड़क निर्माण शीघ्र कराने का आश्वासन देने पर महिलाओं ने जाम खोला। जाम खुलने पर लाइन में लगे वाहन चालकों व अन्य लोगों ने राहत की सांस ली।

Post a Comment

0 Comments