गणतंत्र दिवस के ट्रैक्टर मार्च पर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज | Gantantra divas ke tractor march pr supreme court main aham sunvai aaj

गणतंत्र दिवस के ट्रैक्टर मार्च पर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज

गणतंत्र दिवस के ट्रैक्टर मार्च पर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज
फ़ाइल फ़ोटो

किसानों और सरकार के बीच कृषि बिलों को लेकर गतिरोध जारी है। इस बीच सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होने जा रही है। किसानों ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च का ऐलान किया है। इसके खिलाफ दायर याचिका पर सर्वोच्च अदालत में सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई में सरकार ने किसान संगठनों का नोटिस जारी किया था और सुनवाई के लिए आज का दिन तय किया है। सुप्रीम कोर्ट को बताया गया था कि आंदोलन में प्रतिबंधित संगठन भी हिस्सा ले रहे हैं। इस पर जजों ने एटॉर्नी जनरल से जानकारी मांगी थी, तो उन्होंने जानकारी जुटाने के लिए समय मांगा था। सोमवार को एटॉर्नी जनरल इस पर अपना पक्ष रखेंगे।

हालांकि सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले ही किसानों ने अड़ियल रवैया अपना रखा है। किसान संगठनों ने रविवार को बैठक की और कहा कि किसानों को ट्रैक्टर मार्च से कोई नहीं रोक पाएगा। हालांकि किसान संगठन कह रहे हैं कि इस दौरान कोई हिंसा नहीं होगी।

कृषि मंत्री बोले- बिल रद्द नहीं होंगे

रविवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक बार फिर साफ किया कि सरकार तीनों कृषि बिल वापस नहीं लेगी। यदि इसके अलावा किसानों की कोई मांग है तो उस पर विचार जरूर किया जा सकता है। सरकार और किसान संगठनों के बीच अब तक 9 दौर की वार्ता हो चुकी है और 10वें दौर की वार्ता 19 जनवरी को प्रस्तावित है।

Post a Comment

0 Comments