कलेक्टर ने जिला ई-वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज का किया शुभारंभ | Collector ne jila e vaccine cold storage ka kiya shubharambh

कलेक्टर ने जिला ई-वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज का किया शुभारंभ 

कलेक्टर ने जिला ई-वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज का किया शुभारंभ

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - उल्लेखनीय है कि वर्ष 2020 में आयी कोरोना कोविड-19 महामारी के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए शासन स्तर पर टीकाकरण की तैयारियां हो रही है। शासन से प्राप्त निर्देशानुसार बुरहानपुर जिले में भी कोरोना वायरस के टीकाकरण को लेकर तैयारियां की जा रही हैं, इसी श्रृंखला में आज डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय,बुरहानपुर में स्थित पुराने एन.आर.सी. भवन स्वास्थ्य विभाग द्वारा सुसज्जित कर, आवश्यक उपकरणों से युक्त मशीनों के साथ स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन टीकाकरण के लिए तैयार है।

कलेक्टर ने जिला ई-वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज का किया शुभारंभ

आज जिला ई-वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज का शुभारंभ जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह भवन पूरे जिले में टीकाकरण सेंटर के रूप में कार्य करेगा, जहां से निर्धारित फोकल पॉइंट पर वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। प्राप्त  जानकारी अनुसार इसमें लगभग 4 लाख लोगों के टीकाकरण की व्यवस्था रहेगी। आगे भी स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन टीम अपनी पूरी तैयारी के साथ हैं। जैसे ही कोरोना की वैक्सीन जिले में आती है निर्धारित नियमानुसार कार्य किया जाएगा।

कलेक्टर ने जिला ई-वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज का किया शुभारंभ

शुभारंभ के अवसर पर जिला टीकाकरण अधिकारी श्री शास्त्री ने बताया कि जिला ई वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज में जिले के समस्त वैक्सीन के साथ ही राज्य स्तर से प्राप्त कोविड-19 के समस्त वैक्सीन भी निर्धारित तापमान पर रखें जाएंगे। उन्होंने  जिला कलेक्टर को वैक्सीन के रख रखाव तथा आगे की जाने वाली संपूर्ण प्रक्रिया एवं व्यवस्था से अवगत कराया। 

जिला ई वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज सेंटर बड़े ही रुचिकर तरीके से व्यवस्थित किया गया है। जहां टीकाकरण से संबंधित सभी प्रक्रियाओं एवं आवश्यक बातें चस्पा की गई है। शुभारंभ के इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एम.पी. गर्ग, सिविल सर्जन शकील अहमद खान तथा स्वास्थ्य विभाग के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments