महाराष्ट्र के भंडारा में अस्पताल में आग लगने से 10 बच्चों की मौत | Maharashtra ke bhandara main aspatal main aag lagne se 10 bachcho ki mout

महाराष्ट्र के भंडारा में अस्पताल में आग लगने से 10 बच्चों की मौत

महाराष्ट्र के भंडारा में अस्पताल में आग लगने से 10 बच्चों की मौत

भंडारा - महाराष्ट्र के भंडारा के जिला अस्पताल से दुखद खबर सामने आई है. .यहां एक अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गयी है. यह घटना शुक्रवार रात दो बजे घटित हुई. शॉर्ट सर्किट को आग लगने की वजह माना जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 7 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. वार्ड में कुल 17 बच्चे मौजूद थे. बच्चों की दर्दनाक मौत से उनके परिजनों पर कोहराम टूट पड़ा है. मृतक बच्चों के परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है.  वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना पर दु:ख जताया है.

अस्पताल के स्पेशल न्यूबॉर्न यूनिट में जिस समय आग लगी 17 बच्चे भर्ती थे. आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने सात बच्चों को बचाया.  समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक डॉक्टर के हवाले से कहा कि सभी नवजात की उम्र एक महीने से तीन महीने के बीच थी.  

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, जिला अस्पताल के सिविल सर्जन प्रमोद खांदते ने बताया कि रात 2 बजे अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में आग लगने 10 बच्चों की मौत हो गई है जबकि सात बच्चों को बचा लिया गया है.

आग लगने के कारणों की अब तक पुष्टि नहीं हुई. हालांकि, शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की बात कही जा रही है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भंडारा जिला अस्पताल में आग लगने की घटना में नवजात बच्चों की मौत पर दु:ख व्यक्त करते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद ठाकरे ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से बातचीत की. बयान में कहा गया, ‘‘ मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बातचीत करके उन्हें जांच करने के लिए कहा है.'

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News