रतलाम पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ट्रिपल मर्डर का किया खुलासा | Ratlam police ko mili badi safalta

रतलाम पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ट्रिपल मर्डर का किया खुलासा

गुजरात के बदमाश ने लूट के लिए की थी वारदात

रतलाम पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ट्रिपल मर्डर का किया खुलासा

रतलाम-झाबुआ (संदीपबरबेटा):- रतलाम पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक हफ्ता पहले औद्याेगि‍क थाना क्षेत्र के राजीवनगर में हुए सनसनीखेज तिहरे हत्याकांड का पुलिस ने राजफाश कर द‍िया है। इस वारदात को गुजरात के दाहोद जिले के ग्राम खरेड़ी डुंगरी के रहने वाले मास्टरमाइंड आरोपित दिलीप देवल ने अन्य साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। इसके पहले मुख्य आरोपित दिलीप 5 माह पहले शहर के कस्तूरबा नगर में डॉ प्रेमकुंवर सिसोदिया की भी अन्य साथियोंं के साथ मिलकर हत्या कर चुका है। दोनों वारदात लूट के उद्देश्य से की गई थी। दोनो मामलों में पुलिस ने पांच आरोपितोंं को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपित दिलीप पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। उसकी गिरफ्तारी पर 30 हजार का इनाम घोषित किया गया है।

रतलाम पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ट्रिपल मर्डर का किया खुलासा

एसपी गौरव तिवारी ने बुधवार दोपहर बताया कि 25 नवंबर 2020 की रात जवाहर नगर मुक्तिधाम के समीप राजीव नगर में तीन मंजिला मकान के दूसरे हिस्से में रहने वाले 50 वर्षीय गोविंद सोलंकी, उनकी पत्नी 45 वर्षीय शारदा व 21 वर्षीय बेटी दिव्या की अज्ञात बदमाशों ने गोली मार का हत्या कर दी थी।

दूसरे दिन सुबह आठ से साढ़े आठ बजे के बीच उनकी किराएदार ज्वलिका चार्ल्स जब गोविंद के घर पहुंची तो घटना का खुलासा हुआ था। तभी से पुलिस मामले की जांच करवाई थी। पुलिस ने 200 से अधिक कैमरे खंगाले, 70 हजार से अधिक मोबाइल फोन की डिटेल की जांच की। पुलिस को कुछ जगह से कैमरे में 2 संदिग्धों के फुटेज मिले इसआधार पर पुलिस ने उनकी पहचान करना शुरू की और पहचान होने के बाद उनकी तलाश में दाहोद, इंदौर, उज्जैन, जावरा सहित अन्य स्थानों पर दबिशें दी।

दबिश के दौरान आरोपित अनुराग उर्फ बाबी पुत्र प्रवीणसिंह परमार निवासी विनोबा नगर रतलाम, गोलू उर्फ गौरव पिता राजेश बिलवाल निवासी रेलवे कॉलोनी रतलाम व लाला देवल पुत्र मनु भाभोर निवासी ग्राम खरेडी जिला दाहोद को गिरफ्तार किया गया है। जांच में यह बात भी सामने आई कि 18 जून 2020 को दिलीप ने अन्य साथी आरोपित सुनीत उर्फ सुमित पुत्र जितेंद्र चौहान निवासी गांधी नगर रतलाम व हिम्मतसिंह पुत्र रूपसिंह देवल निवासी देवर देव नारायण नगर हालमुक़ाम ग्राम खरेडी डूंगरी के साथ मिलकर लूट के लिये डॉ प्रेमकुंवर सिसोदिया की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में सुमित व हिम्मत को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों मामलों में हजारों रुपये व लाखो के जेवर लूट कर ले गए थे।

साइको किलर है दिलीप, फर्जी आधार कार्ड भी बनाये

आरोपित दिलीप साइको किलर है। उसके खिलाफ 2017 में दाहोद में हत्या के दो अलग अलग मामले, रतलाम में 2009 में रेप का मामला दर्ज है। उसने अपने अलगअलग नाम से फर्जी आधार कार्ड भी बनवा रखे है। उसे दाहोद के मिलन सेठ की हत्या में आजीवन कारावास की सजा हुई थी। 2019 में उसे जेल से पेरोल मिली थी। जेल से बाहर आने के बाद वह रतलाम आ गया था और रतलाम में ही रह रहा था।

Post a Comment

0 Comments