सीएमओ के खिलाफ भड़का आक्रोश, परिषद पर लगे सवालिया निशान | CMO ke khilaf bhadka akrosh parishad pr lage sawaliya nishan

सीएमओ के खिलाफ भड़का आक्रोश, परिषद पर लगे सवालिया निशान

सीएमओ के खिलाफ भड़का आक्रोश, परिषद पर लगे सवालिया निशान

थांदला (शहादत खान) - नगर परिषद द्वारा के कारनामो को उजागर करने के लिके नगरीय पत्रकार समिति द्वारा किये जा रहे विरोध के सातवें दिन स्थानीय आजाद चोक में खुल कर नागरिकों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि प्रभारी सीएमओ ने पूरे नगर के विकास को न केवल अवरुद्ध किया वरन परिषद को भी दाने डाल कर लड़वाने का कार्य कर रहा। नागरिकों के साथ ही हाथठेला लगाने वाले छोटे व्यापारियों ने अपना नाम प्रकाशित न करने की बात करते हुए कहा कि प्रभारी सीएमओ जो पूर्व में पेटलावद पदस्थ रहते हुए सार्वजनिक  जूतमपैजार का शिकार हो कर थांदला नगर में भी उसी पुनरावृत्ति से बचे है सीएमओ अशोक चौहान की शीघ्र यहां से रवानगी नही हुई तो तय है नगर की ओर कई शासकीय भूमिया माफियाओं के नाम हो जाएगी। गौरतलब है कि नगर परिषद द्वारा वार्ड क्रमांक 1 तथा 15 में शासकीय नजूल भूमि जो अभी सरकार से नगरपरिषद को हस्तांतरित नही हुई पर अवैध रूप से दुकाने निर्माण कर परिषद ने भारी भ्रस्टाचार करते हुए पार्षदों के चहेतों को बिना वेध नीलामी प्रक्ररिया के नीलामी बता कर आवंटित कर दी गयी जिसको लेकर नगर के पत्रकारों ने सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत जानकारी मांग कर नीलामी प्रक्रिया सार्वजनिक करने की मांग उठाई थी किंतु नगर परिषद द्वारा लगाता नगर के साथ ही लोकतंत्र के चतुर्थ स्तम्भ को भी गुमराह करने का प्रयाश किया जो विफल रहा। नगर के पत्रकारों ने स्थानीय अनुविभागीय अधिकारी के साथ ही नगर भ्रमण पर आए कलेक्टर को भी मामले से अवगत करवा कर चेताया था कि नगरपरिषद का रवैया अभी अड़ियल ओर जनप्रतिनिधियों की चाटुकारिता करने वाला रहा तो पत्रकारों को नगरहित व जनहित में आंदोलन की राह अख्तियार करने को विवश होना पड़ेगा। स्थानीय ओर जिला प्रशासन भी जब राजनीतिक दबाव में आ कर दूध का दूध पानी का पानी करने से बचने लगा तो नगरीय पत्रकार समिति के बैनर तले पत्रकारों को आजाद चोक में दूसरे चरण का आंदोलन अनिश्चतकालीन धरना शुरू करना पड़ा। पत्रकारों के साहसिक कार्य मे नगर के गणमान्य नागरिक,व्यापारी,एडव्होकेट,समाज सेवी नगर के युवा और ग्रामीण भी समर्थन देने पहुच रहे है।

*धरना खत्म करवाने के कुत्सित प्रयाश*

नगर परिषद के खिलाफ आजाद चोल में आजाद प्रतिमा के समीप जारी नगरीय पत्रकार समिति का धरना तोड़ने के नगर परिषद ओर उनके नुमाइंदे अब पत्रकारों को डराने धमकाने के साथ ही उनके नाते,रिश्तेदारों,पारिवारिक सदस्यों को परेशान करने की धमकियां देने लगे है। नगरीय पत्रकार समिति ने नगरपरिषद के ऐसे कुकृत्यों की निंदा करते है चेतावनी दी है कि हमारा धरना गलत है तो करवाई करे,अन्यथा सच्चाई आमजन के सामने ला कर दूध का दूध पानी का पानी करे।

धरने के सातवें दिन लावनेश गिरी,मुकेश बैरागी,शरद मेहता,पंडित बिट्टू भट्ट,राहुल मालवी आनंदीलाल पोरवाल अलकेश पांचाल आदि ने धरने में शामिल हो कर पत्रकारों का हौसला अफजाई करते हुए धरने को समर्थन दिया।

Post a Comment

0 Comments