राजस्‍थान के 12 जिलों में 31 दिसंबर की रात का कर्फ्यू घोषित | Rajasthan ke 12 jilo main 31 december ki raat ka curfew ghoshit

राजस्‍थान के 12 जिलों में 31 दिसंबर की रात का कर्फ्यू घोषित

नए साल के कार्यक्रमों पर रोक

राजस्‍थान के 12 जिलों में 31 दिसंबर की रात का कर्फ्यू घोषित
File Photo


राजस्थान (ब्यूरो रिपोर्ट) - 
कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए राजस्थान सरकार ने नए साल की पूर्व संख्या पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। सरकार ने प्रदेश के 12 जिलों में 31 दिसंबर की रात आठ बजे से एक जनवरी सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू की घोषणा की है। यह कर्फ्यू प्रदेश जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, टोंक, सीकर व श्रीगंगानगर में लागू किया गया है। इन शहरों के साथ ही इनके तहत आने वाली नगर पालिका क्षेत्रों में नये साल की पूर्व संख्या पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों पर रोक रहेगी। जयपुर, जोधपुर, अजमेर, उदयपुर व बीकानेर में बड़ी संख्या में देश के विभिन्न हिस्सों से नया साल मनाने के लिए पर्यटक आते हैं। इस बार भी होटलों में बुकिंग हो गई थी। लेकिन सरकार के नए आदेश के बाद होटलों में बुकिंग रद्द हो सकती है, क्योंकि अधिकांश पर्यटक नया साल मनाने के लिए ही यहां आने वाले थे।

महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक में भी रात्रिकालीन कर्फ्यू

एक दिन पहले कोरोना के मद्देनजर किसी भी तरह का प्रतिबंध न लगाने की जरूरत बताने वाले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को 10 दिनों के रात्रिकालीन कर्फ्यू की घोषणा कर दी। इस तरह से महाराष्ट्र के बाद रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने वाला कर्नाटक दूसरा राज्य हो गया है। यह प्रतिबंध 23 दिसंबर से दो जनवरी तक प्रभावी रहेगा। यह रात 10 से लेकर सुबह 10 बजे तक लागू रहेगा। इसकी घोषणा स्वयं मुख्यमंत्री ने की। उन्होंने लोगों से इसमें सहयोग करने की अपील की है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि यूके में पाए गए नए कोरोना वायरस को रोकने के लिए रात का कर्फ्यू लगाया गया है। हम राज्य में आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की निगरानी भी कर रहे हैं, लेकिन अंतरराज्यीय यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं है। एक जनवरी से दसवीं और बारहवीं की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

Post a Comment

0 Comments