पेटलावद एसडीएम तथा कलेक्टर ने ली ग्राम पंचायत सचिवों तथा रोजगार सहायकों की बैठक | Petlawad SDM tatha collector ne li gram panchayat sachivo tatha rojgar

पेटलावद एसडीएम तथा कलेक्टर ने ली ग्राम पंचायत सचिवों तथा रोजगार सहायकों की बैठक

ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्यो में श्रमिकों की संख्या बढ़ाने के निर्देश 

पेटलावद  (संदीप बरबेटा):-  जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम पंचायतों में जरूरतमंद व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए मनरेगा के अन्तर्गत निर्माण कार्य प्रारम्भ किए जावें। स्वीकृत निर्माण कार्यो में स्थानीय व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध कराया जावें, ताकि स्थानीय व्यक्तियों को रोजगार के लिए बाहर न जाना पड़े। 

   यह निर्देश कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने शुक्रवार को पेटलावद जनपद पंचायत क्षेत्र की बोलासा ग्राम पंचायत भवन में सचिवों तथा रोजगार सहायकों की बैठक में दिए। श्री सिंह ने इस बैठक में ग्राम पंचायत क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यो की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की और पंचायत क्षेत्र में राहत कार्य कम पाए जाने पर नाराजगी जाहिर की। पंचायत सचिवों को निर्देश दिए है कि मनरेगा के अन्तर्गत चल रहे कार्यो में लक्ष्य अनुरूप श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराएं। इस बैठक में जल संरक्षण एवं संवर्धन के कार्यो जैसे कंटूर ट्रेन्च, मेड़ बंधान,  इत्यादि की प्रगति की समीक्षा की गई। कलेक्टर श्री सिंह ने ग्राम पंचायतों में कार्य संतोषजनक नहीं पाए जाने पर असंतोष व्यक्त किया तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पेटलावद का 7 दिवस का वेतन काटने के लिए षोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने जनपद पंचायत क्षेत्र में सभी शासकीय भवनों के नाम का बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। इस बैठक में ग्राम पंचायत पॉचपिपला, सामली तथा कोटरा के सचिवों को कार्य संतोषजनक नहीं पाए जाने पर शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। 

   श्री सिंह ने आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत बनाएं गए कार्ड की प्रगति की समीक्षा करते कहा कि हितग्राहियों को मात्र 30 रूपये देना होंगे और कार्ड बन जाने पर हितग्राही को 5 लाख रूपए का लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य विभाग तथा महिला एवं बाल विकास विभाग का मैदानी अमला इस कार्य में पूर्ण रूप से सहयोग करेंगा। इस बैठक में सुदूर सड़क के निर्माण कार्य की भी विस्तार से समीक्षा की गई। कलेक्टर ने कहा कि आगामी 7 दिवस में पुनः समीक्षा बैठक आयोजित की जावेंगी। इसलिए बैठक में दिए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। उन्होंने कहा कि जिन सचिवों का कार्य बहुत अच्छा है, उन्हें जिला स्तर पर सम्मानित किया जावेंगा।

   इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री शिशिर गेमावत, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉं. जयपाल ठाकुर, सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग श्री प्रसांत आर्या, जिला परियोजना समन्वयक श्री प्रजापति, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री अजय चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पेटलावद श्री मानसिंह चौहान सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय तथा खण्ड स्तरीय अधिकारी एवं पंचायत सचिव तथा रोजगार सहायक उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments