नेपानगर उप निर्वाचन में युवा मतदाताओं में रहा खासा उत्साह | Nepanagar up nirvachan main yuva matdatao main rha khasa utsah

नेपानगर उप निर्वाचन में युवा मतदाताओं में रहा खासा उत्साह

कोरोना संक्रमण से सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं की हुई प्रशंसा

नेपानगर उप निर्वाचन में युवा मतदाताओं में रहा खासा उत्साह

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - नेपानगर उप चुनाव में सशक्त महिलाओं का एक नया रूप देखने को मिला

उम्र की बाधा भी नहीं रोक पाई मतदान करने से

अपने मतदान कर्तव्य के प्रति सजग है नेपानगर मतदाता

जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा किया गया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण 

नेपानगर उप निर्वाचन में युवा मतदाताओं में रहा खासा उत्साह

स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ लोकतंत्र महायज्ञ। जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-179 नेपानगर में कल प्रातः 7 बजे से लोकतंत्र के पर्व का शुभारंभ हुआ। विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक मतदान केन्द्र पर युवा, महिला, पुरूष, दिव्यांगजन एवं बुजुर्ग मतदाताओं ने बिना किसी भय, शंका एवं प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की प्रशंसा करते हुए अपने मताधिकार एवं एक जागरूक नागरिक होने का परिचय दिया। प्राप्त जानकारी अनुसार उप निर्वाचन नेपानगर में मतदान प्रतिशत 75.86 रहा। 

नेपानगर उप निर्वाचन में युवा मतदाताओं में रहा खासा उत्साह

कोरोना संक्रमण से सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं की हुई प्रशंसा 

नेपानगर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खातला निवासी नवीन मतदाता रजनी उम्र 18 वर्ष ने अपने प्रथम मत का दान कर उत्साह व्यक्त किया। वहीं नूर मोहम्मद, मोहित जैसे अन्य मतदाताओं ने मतदान केन्द्र पर कोविड-19 से बचाव एवं चुनावी अन्य तैयारियों के विषय में जिला प्रशासन की प्रशंसा की। 

प्रत्येक मतदान केन्द्र के प्रवेश पर प्रत्येक मतदाता की थर्मल स्क्रीनिंग, हाथों को सेनेटाईज्ड करवाना, गलब्स एवं मास्क उपलब्ध करवाना तथा उन्हें शारीरिक दूरी बनाये रखने के उद्देश्य से मतदान केन्द्र परिसर में बनाये गये गोल घेरो के माध्यम से मतदान के लिए बारी-बारी से मतदान केन्द्र में प्रवेश दिया गया। 

सशक्त महिलाओं का एक नया रूप नेपानगर उप निर्वाचन में देखने को मिला

नेपानगर उप निर्वाचन में वोट डालने में महिलाएं भी पीछे नहीं रही। महिलाओं ने वोटिंग में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सुबह से ही महिलाएं वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंचने लगी। पहली बार वोट दे रही युवतियों में भी वोट डालने को लेकर खासा उत्साह रहा। महिलाओं ने कोविड-19 से बचाव हेतु दिए गए निर्देशों का भी सतर्कता के साथ पालन किया। सशक्त महिलाओं का एक नया रूप नेपानगर उप निर्वाचन में देखने को मिला। 

उम्र की बाधा नहीं रोक पाई मतदान करने से

98 वर्षीय सोनाबाई रही, मतदाताओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत 

विधानसभा क्षेत्र में उम्र दराज मतदाता भी घरों से निकलकर पोलिंग बूथ पहुंचे। जीवन के 98 बसंत देख चुकी श्रीमती सोनाबाई ने अपना वोट डालकर लोकतंत्र के पर्व में प्रेरणा का कार्य किया। वहीं 76 वर्षीय तूरान शाह, 84 वर्षीय श्रीमती गुनताबाई जैसे अन्य बुजुर्ग मतदाताओं ने भी मतदान कर सशक्त लोकतंत्र निर्माण के लिए अपनी सहभागिता दर्ज कराई। 

इसी तरह नेपानगर उप निर्वाचन में बुजुर्ग मतदाताओं ने मतदान कर उन सभी मतदाताओं को संदेश दिया, जो किसी कारणवश मतदान जैसे कार्य में अपने मतदान कर्तव्य को नहीं समझते है। पोलिंग बूथ पहुंच रहे बुजुर्ग मतदाताओं के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार उचित व्यवस्था की गई ताकि मतदान के दौरान उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। 

नेपानगर उप निर्वाचन-2020 अंतर्गत विभिन्न मतदान केन्द्रों का कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह एवं पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा ने निरीक्षण किया। अधिकारीयो द्वारा देड़तलाई, पीपलपानी, तुकईथड़, मांजरोदकलां, खकनार, धाबा, लालबलर्डी, डोईफोड़िया, नांदखेड़ा, सिरपुर, महलगुलारा, दर्यापुर, सिंधखेड़ा सहित अन्य मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदान केन्द्र पर कार्यरत् अधिकारी व कर्मचारियों का स्वतंत्र, निर्भीक व शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करवाने के लिए उत्साहवर्धन किया।

Post a Comment

0 Comments