डेंगू और कोविड मरीजो की होगी जिला कोविड केयर सेंटर से ऑन लाईन मॉनिटरिंग | Dengu or covid marijo ki hogi jila covid care center se online

डेंगू और कोविड मरीजो की होगी जिला कोविड केयर सेंटर से ऑन लाईन मॉनिटरिंग

वीडियो कॉल से मरीज से होगी सीधी बात

एक दिवसीय ऑनलाईन प्रशिक्षण हुआ आयोजित 

डेंगू और कोविड मरीजो की होगी जिला कोविड केयर सेंटर से ऑन लाईन मॉनिटरिंग

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - कलेक्ट्रेट कार्यालय मे स्थापित जिला कोविड केयर सेंटर मे आयुष चिकित्सको का एक दिवसीय ऑनलाईन प्रशिक्षण आयोजित किया गया। जिसमें कोरोना पॉजिटीव एवं संभावित डेंगू पॉजिटीव मरीजों की देखभाल एवं फॉलोअप हेतु आवश्यक जानकारी पोर्टल एवं ऑनलाईन प्रशिक्षण के माध्यम से दी गई।

डेंगू और कोविड मरीजो की होगी जिला कोविड केयर सेंटर से ऑन लाईन मॉनिटरिंग

प्रशिक्षण में बताया गया कि प्रतिदिन वीडियो कॉलिंग के माध्यम से तैयार प्रश्नावली के अनुसार कोविड मरीजो एवं संभावित डेंगू के मरीजो का फॉलोअप कैसे लिया जाना है, इस संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी प्रशिक्षक डॉ.प्रवीण भार्गव एवं रविन्द्र सिंह राजपूत व्दारा दी गई। उक्त प्रशिक्षण अवसर पर डॉ. मुद्दसर शेख, डॉ.मनोज उमरे, डॉ. शरद गुप्ता, डॉ.इरफान अंसारी, डॉ. फिरोज खान, डॉ.एम.आदिल अंसारी डॉ. अखलाक अंसारी, डॉ. अभिषेक अंसारी, अनिल बर्वे एवं गणेश पाटील आदि उपस्थित रहे। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एम.पी. गर्ग ने बताया वर्तमान में डेंगू संभावित मरीजो की संख्या को देखते हुऐ उनकी देखभाल एवं फॉलोअप की व्यवस्था के लिये कोविड मरीजो के साथ ही डेंगू के मरीजो की निगरानी एवं रोकथाम की नवाचार गतिविधि लागू की गई है, और यह व्यवस्था डेंगू मरीजो की देखभाल के साथ ही प्रचार-प्रसार के लिये जारी रहेगी, यदि किसी को डेंगू बीमारी संबंधी जानकारी चाहिए तो वे कलेट्रेट कार्यालय में स्थापित कोविड कमांड केयर सेंटर के दूरभाष नं. 95894-41404 व्हाट्सअप वीडियो कॉल के लिए तथा 07325-257722 एवं टोल फ्री नंबर 1075 पर संपर्क कर सकते है। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने आमजनो से अपील की है कि अपने घरो में पानी जमा न होने दे एवं पानी के कंटेनरों को 7 दिवस मे एक बार खाली कर और सभी कंटेनरों को सूखाकर ही उपयोग में ले। डेंगू के लक्षण पाये जाने पर चिकित्सकों की सलाह लेने के पश्चात ही उपचार लेवे।

Post a Comment

0 Comments