अमरवाड़ा विधानसभा में युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद में विक्रम डेहरिया का नाम सबसे आगे | Amarwada vidhansabha main yuva congress adhyaksh pad main vikram daheriya ka naam sabse aage

अमरवाड़ा विधानसभा में युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद में विक्रम डेहरिया का नाम सबसे आगे

अमरवाड़ा विधानसभा में युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद में विक्रम डेहरिया का नाम सबसे आगे

2 साल से टल रहे युवा काग्रेस के चुनाव,अब नए चेहरों को मिलेगा मौका

हर्रई/छिंदवाड़ा (रत्नेश डेहरिया) - युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए एन एस यु आई प्रभारी विक्रम डेहरिया का नाम चर्चा में सबसे आगे चल रहा है. विक्रम डेहरिया लंबे समय से राजनीति में सक्रिए हैं विक्रम डेहरिया छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ की पसंद बताए जा रहे हैं जबकि हरिजन वर्ग से आने के चलते उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। बता दें कि राजनीति में लंबे समय से इनके पिता जी श्री सीताराम डेहरिया जुड़े हैं जो कि 2010 से 2015 तक जिला पंचायत छिंदवाड़ा के अध्यक्ष रह चुके हैं। जिसकी वजह से इनको विधानसभा युवा कांग्रेस अमरवाड़ा की जिम्मेदारी सौपी जा सकती हैं। एमपी की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद संगठन में फेरबदल की सुगबुगाहट शुरु हो गयी है. बताया जा रहा है कि इस बदलाव की शुरुआत युवा कांग्रेस से हो सकती है जल्द ही अमरवाड़ा विधानसभा में युवा कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल सकता है जिसके लिए कई युवा नेता दावेदार माने जा रहे हैं. फिलहाल कांग्रेस के युवा नेता एजाज खान यह जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. 

दो साल से टल रहे चुनाव - 

युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पिछले दो साल से टल रहे हैं. 2018 में विधानसभा चुनाव और फिर 2019 में लोकसभा चुनाव की वजह से यूथ कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव टाल दिए गए हर तीन साल में इस पद के लिए चुनाव होते हैं. लेकिन पांच साल से चुनाव नहीं होने की वजह से अब जल्द ही इस पद के लिए नए नेता का चयन कांग्रेस में हो सकता है।

इन नामों पर भी चर्चा - 

विक्रम डेहरिया,भूपेंद्र पटेल,अनुभव सिंह के नाम भी युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हैं. इन नेताओं को भी यूथ कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है।

Post a Comment

0 Comments