1 नवंबर से क़ई नियम में बदलाव, बैंक से लेकर ईंधन बुकिंग में बदले नियम | 1 november se kai niyam main badlaw

1 नवंबर से क़ई नियम में बदलाव, बैंक से लेकर ईंधन बुकिंग में बदले नियम

1 नवंबर से क़ई नियम में बदलाव, बैंक से लेकर ईंधन बुकिंग में बदले नियम

रतलाम-झाबुआ (संदीपबरबेटा):- संपूर्ण भारत देश में 1 नवम्बर से बैंक से लेकर ईंधन बुकिंग के नए नियम लागू हो रहे है। अब बैंक ऑफ बड़ोदरा से लेकर एसबीआई के ग्राहकों को नए नियम का पालन करना होगा। इतना ही नहीं इंडेन गैस की बुकिंग के लिए भी नया नम्बर जारी कर दिया गया है।

1 नवंबर से क़ई नियम में बदलाव, बैंक से लेकर ईंधन बुकिंग में बदले नियम

*गैस बुकिंग नम्बर में बदलाव*


एक नवंबर से इंडेन ग्राहकों के लिए गैस बुक करने का नंबर बदल जाएगा। इंडियन ऑयल के अनुसार पहले रसोई गैस बुकिंग के लिए देश के अलग-अलग सर्किल के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबर होते थे। अब देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी किया है, अब देश भर के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा।

*पैसे निकालने, जमा करने पर लगेगा शुल्क*

बैंक ऑफ बड़ौदा खाताधारकों के लिए बुरी खबर है। 1 नवंबर से बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहकों से एक तय सीमा से ज्याद पैसा जमा करने और निकालने दोनों पर शुल्क वसूलेगा। बैंक ऑफ बड़ौदा ने चालू खाता, कैश क्रेडिट लिमिट और ओवरड्राफ्ट अकाउंट से जमा-निकासी के अलग और बचत खाते से जमा-निकासी के अलग-अलग शुल्क तय किए हैं। लोन अकाउंट के लिए महीने में तीन बार के बाद जितनी बार ज्यादा पैसा निकालेंगे, 150 रुपये हर बार देने पड़ेगे। बचत खाते में तीन बार तक जमा करना मुफ्त होगा, लेकिन इसके बाद चौथी बार जमा किया तो 40 रुपये देने होंगे। हालांकि जन-धन खाताधारकों को इस फीस में हल्की राहत दी गई है। उन्हें डिपॉजिट पर कोई चार्ज नहीं चुकाना होगा, लेकिन पैसे निकालने पर 100 रुपये देने होंगे।


एसबीआई में भी बदलाव

एसबीआई बचत खातों पर कम ब्याज मिलेगा। 1 नवंबर से एसबीआई के बचत खातों पर कम ब्याज मिलेगा। 1 नवंबर से जिन सेविंग्स बैंक अकाउंट में 1 लाख रुपए तक की राशि जमा है उस पर ब्याज की दर 0.25 प्रतिशत घटकर 3.25 प्रतिशत रह जाएगी। जबकि 1 लाख रुपए से ज्यादा की जमा पर अब रेपो रेट के अनुसार ब्याज मिलेगा।

Post a Comment

0 Comments