शारीरिक दूरी के बीच मां आदिशक्ति मंदिरों में भक्त कर रहे पूजन | Sharirik duri ke bich maa adishakti mandiro main bhakt kar rhe poojan

शारीरिक दूरी के बीच मां आदिशक्ति मंदिरों में भक्त कर रहे पूजन 

शारीरिक दूरी के बीच मां आदिशक्ति मंदिरों में भक्त कर रहे पूजन

डिडौरी (पप्पू पड़वार) - जिले के जनपद मुख्यालय समनापुर में शारदीय नवरात्रि के पहले दिन माँ आदिशक्ति मंदिरों में सोशल डिस्टेंस के साथ मां भक्तों ने दर्शन पूजन कर नवरात्रि व्रत आरंभ किया। इस दौरान मंदिरों में शारीरिक दूरी व सैनिटाइज के बाद मंदिरों में प्रवेश मिल रहा है। लेकिन कोरोना के कारण मंदिरों में प्रसाद वितरण  नहीं किया जा रहा है।

शारीरिक दूरी के बीच मां आदिशक्ति मंदिरों में भक्त कर रहे पूजन

हिन्दू धर्म में दुर्गा पूजा का खासा महत्व है। इस दौरान जगह-जगह पर मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित गयी है। कई जगहों पर भव्य पंडाल बनाया और सजाया जा रहा है, जिसे देखने के लिए ग्रामीण क्षेत्र से लोग आते हैं। खासकर,समनापुर के दुर्गा पंडाल  की चर्चाएं होती है। यहां के पंडालों में मां दुर्गा की भव्य प्रतिमाएं स्थापित की जाती है। अलग-अलग अंदाज में मां के स्वरूप को दिखाया जाता है।


बाजारों में भी दिखी रौनक


कोरोना के चलते करीब 6 महीने से बंद बाजार में अब बंदिशें पूरी तरह बंद से खत्म हो गई हैं। शुक्रवार को सप्ताहिक बाजार पर रौनक लौटी। महिलाएं बाजार पहुंचकर शारदीय नवरात्र से पहले जमकर खरीदी कीं।


खुलें रहेंगे मंदिर


नवरात्र के दौरान समनापुर मुख्यालय एवं ग्रामीण क्षेत्र के सभी देवी मंदिर खुले रहेंगे। श्रद्धालु आसानी से माता के दर्शन कर सकेंगे। परन्तु कोरोना संक्रमण के मद्देनजर प्रशासन ने जनता से अपील की है कि घर पर ही माता की पूजा-अर्चना करें तथा मंदिरों में भीड़ एकत्रित न हो। उन्होंने जनता से कहा है कि वह अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, एक-दूसरे के बीच पर्याप्त दूरी बनाए रखने, हाथ सैनेटाइज करने आदि सभी सावधानियों का पालन करे। थोड़ी सी असावधानी कोरोना संक्रमण का कारण बन सकती है।

Post a Comment

0 Comments