समूचे पिथमपुर क्षेत्र में डेंगू और मलेरिया ने अपने पैर पसारे | Samuche pithampur shetr main dengu or maleria ne apne per pasare

समूचे पिथमपुर क्षेत्र में डेंगू और मलेरिया ने अपने पैर पसारे

समूचे पिथमपुर क्षेत्र में डेंगू और मलेरिया ने अपने पैर पसारे

पीथमपुर (प्रदीप द्विवेदी) - पीथमपुर कांग्रेस पार्टी के युवा नेता अमजद पटेल (धन्नड खुर्द) ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि-नगर पालिका पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र के सभी वार्डो में डेंगू और मलेरिया ने अपने पैर पसार लिए हैं। आसपास के क्षेत्रों की बात करूं तो धन्नड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी तारपुरा बरदरी अकोलिया सागौर कुटी सागौर और यहां तक इंडोरामा सहित समूचे पीथमपुर क्षेत्र में बीमारी बढ़ती ही जा रही है। लेकिन नगर पालिका के आला अधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधि कि इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।  वार्डों मे फिनाइल और दवाइयों का छिड़काव तक नहीं करा पा रहे हैं। जिसका नतीजा पीथमपुर क्षेत्र के निवासियों को भुगतना पड़ रहा है । अधिकांश घरों  में डेंगू और मलेरिया के मरीज देखने को मिल रहे हैं। जिसका अंदाजा लगा पाना  बहुत मुश्किल है । पीथमपुर क्षेत्र के  हॉस्पिटल  लेकर इंदौर महू तक इलाज कराने के लिए आम जनता परेशान हैं।  हजारों से लाखों रुपए तक खर्च करने को विवश ह है । नगर पालिका द्वारा अभी तक क्षेत्र में न ही दवाई का छिड़काव किया गया ।न ही कोई ऐसा कदम उठाया  जिससे क्षेत्र की जनता को इन बीमारियों से बचाया जा सके ।  श्री पटेल ने यह भी बताया कि पीथमपुर क्षेत्र में डेंगू और मलेरिया महामारी का रूप ले चुका है । काफी तादाद में मरीज देखने को मिल रहे।  जनप्रतिनिधि से लेकर आला अधिकारी तक सभी मौन धारण करे हुए हैं। जिन्हें आम जनता से कोई मतलब नहीं , त्योहारो के माहौल में लोग बीमारी से परेशान हैं । लोगों को अपना घर चलाना मुश्किल पढ़ रहा है ।इन हालात में आम जनता को हॉस्पिटल का मुंह देखना पड़ रहा है ।  महामारी रूपी बीमारियों से  रोकथाम करने में अभी तक नगर पालिका पीथमपुर नाकाम  है। अधिकारियों को इस  और तुरंत ध्यान देना  चाहिए।

श्री पटेल ने कहा जन प्रति अधिकारी क्षेत्र का सर्वे कर डेंगू और मलेरिया का पता लगाएं तो उन्हें हकीकत पता चल सकेगी। जनप्रतिनिधि को इस ओर तुरंत ध्यान देना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments