हर्रई कॉलेज डाटा गड़बड़ी: प्राइवेट कॉलेज संचालक के खिलाफ मामला दर्ज | Harrai college data gadbadi private college sanchalak ke khilaf mamla darj

हर्रई कॉलेज डाटा गड़बड़ी: प्राइवेट कॉलेज संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

हर्रई कॉलेज डाटा गड़बड़ी: प्राइवेट कॉलेज संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

हर्रई/छिंदवाड़ा (रत्नेश डेहरिया) - हर्रई कॉलेज के एडमिशन कांड में डाटा पोर्टल से छेड़छाड़ कर 600 स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन कैंसिल करने वाला हैकर प्राइवेट कॉलेज का संचालक ही निकला। जानकारी के अनुसार अपने कॉलेज में इन स्टूडेंट्स का दाखिला कराने के लिए यह साजिश रची गई थी सोमवार देर रात पुलिस ने हर्रई के ओम साईं समर्थ कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड कंप्यूटर साइंस के संचालक और प्रबंधन के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि कॉलेज के डाटा गड़बड़ी मामले को लेकर कॉलेज छात्र-छात्राओं ने एसडीओपी सहित कॉलेज के प्राचार्य को भी जांच और दोषियों पर कार्यवाही के लिए दो बार ज्ञापन दिया था।

जानकारी के अनुसार हर्रई शासकीय कॉलेज के बीए और बीएससी फर्स्ट ईयर में प्रवेश पाने 600 स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। जबकि सभी स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन के दौरान अपने मोबाइल नंबर आवेदन में दर्ज करने के बावजूद भी ओटीपी एक ही नंबर पर पहुंच रहा था। जिसके बाद डाटा गड़बड़ी मामले में खुलासा हुआ।

अमरवाड़ा एसडीओपी के नेतृत्व में साइबर सेल ने इस मामले की जांच शुरू की थी। सोमवार देर रात इस मामले में जो मोबाइल नंबर बदला गया था वह राजेश साहू का था। पुलिस ने निजी कॉलेज के संचालक और प्रबंधन के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। अमरवाड़ा एसडीओपी संतोष डेहरिया ने बताया कि इस मामले में सघन जांच जारी है जिस पर और भी नए खुलासे हो सकते हैं। जल्द ही मामले में शासकीय कॉलेज के ऑपरेटरों या कॉलेज कर्मचारियों की संलिप्तता भी उजागर हो सकती हैं। बरहाल एसडीओपी द्वारा टीम गठित कर मामले की जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments