आदिवासी बच्चों के लिए बीएससी और बीकाम क्लासेस करेंगे शुरू : मुख्यमंत्री | Adivasi bachcho ke liye BSC or B.Com classes karenge shuru

आदिवासी बच्चों के लिए बीएससी और बीकाम क्लासेस करेंगे शुरू : मुख्यमंत्री

आदिवासी बच्चों के लिए बीएससी और बीकाम क्लासेस करेंगे शुरू : मुख्यमंत्री

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान गुरूवार बुरहानपुर जिले के धूलकोट पहुंचे। यहां उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते कहा कि धूलकोट के आदिवासी बच्चों के लिए बीएससी व बीकॉम की क्लास भी चालू की जाएगी। इंदौर में पढ़ने वाले बच्चों के लिए कोचिंग का खर्च और भवन का किराया शिवराजसिंह चौहान की सरकार वहन करेगी।

आदिवासी बच्चों के लिए बीएससी और बीकाम क्लासेस करेंगे शुरू : मुख्यमंत्री

सीएम ने महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि 2005 के पहले के कब्जेधारियों को पट्टे दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वन मंत्री विजय शाह को निर्देश दिए जा चुके हैं कि पट्टा वितरण में कोई कमी न आए। मुख्यमंत्री ने पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार व कांग्रेस को गद्दार बताया। उन्होंने कहा कि किसानों की कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ता, कन्यादान योजना में 51 हजार देने के वादे को कमलनाथ सरकार ने पूरा नहीं किया। बीजेपी की सरकार की योजनाओं को बंद किया। हमने दोबारा चालू किया। कमलनाथ की सरकार में गरीबों के लिए समय नही था। दलालों के लिए दरवाजे खुले थे। कमलनाथ की सरकार बेईमानों की सरकार थी।

आदिवासी बच्चों के लिए बीएससी और बीकाम क्लासेस करेंगे शुरू : मुख्यमंत्री

*इस बार चूक हुई तो पछताना पड़ेगा - सांसद*

इस दौरान सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि इस बार हमें चूकना नहीं है। यह चुनाव शिवराजसिंह चौहान को मुख्यमंत्री बनाए रखने का है। अगर हम यहां चूक गए तो पछताना पड़ेगा, क्योंकि मप्र में कमलनाथ की सरकार ने 15 महीने के कार्यकाल में ही प्रदेश को विकास से कोसो दूर कर  दिया। इस बार हमें यह गलती नहीं करना है। भाजपा प्रत्याशी सुमित्रा कास्डेकर ने कहा कि भाजपा में विकास की बात होती है इसलिए कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आई हूं। यहां आते ही नेपानगर अस्पताल के लिए राशि स्वीकृत हुई। कईं सडक मार्गों की स्वीकृति मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने एक आग्रह पर की। इसलिए इस बार हमें मौका दें। नेपानगर विधानसभा के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

*समर्थकों के साथ कईं कांग्रेसी भाजपा में हुए शामिल*

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कांग्रेस से भाजपा में आए सुमित्रा कास्डेकर के सैकडों समर्थकों को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। पूर्व विधायक सुमित्रादेवी कास्डेकर के निजी सहायक रहे जितेंद्र प्रजापति के अलावा कांग्रेस में कईं पदों पर रहे सचिन मंडलकर सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान सीएम शिवराजसिंह चौहान ने उनका स्वागत  किया।

*आदिवासी क्षेत्रों से सीएम की सभा सुनने पहुँचे आदिवासी*

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की सभा अचानक हुई थी, लेकिन इसके बावजूद सभा सुनने के लिए धूलकोट सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से काफी संख्या में आदिवासी यहां सभा सुनने पहुंचे। इस दौरान सीएम ने मंच से 2005 से पहले आदिवासी भूमि पर काबिज कब्जाधारियों को पट‌‌्टे  दिए जाने की घोषणा की।

*ये रहे मौजूद*

कार्यक्रम में वन मंत्री विजय शाह, पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस, पूर्व विधायक रामदास शिवहरे, मंजू दादू, भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानेश्वर पाटिल, पूर्व महापौर अतुल पटेल, जनपद अध्यक्ष किशोर पाटिल, निर्मला जावरकर, राजू पाटीदार, राजू शिवहरे, मंडल अध्यक्ष दीपक सोलंकी, विजय गुप्ता, नपा अध्यक्ष राजेश चौहान, रमेश पाटीदार आदि मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News