अभी मास्क ही वैक्सीन है, जिले में फीवर क्लिनिक संचालित होने से लगातार टेस्टिंग बढ़ाई जा रही है | Abhi mask hi vacsin hai jile main main fever clinic sanchalit hone se

अभी मास्क ही वैक्सीन है, जिले में फीवर क्लिनिक संचालित होने से लगातार टेस्टिंग बढ़ाई जा रही है

अभी मास्क ही वैक्सीन है, जिले में फीवर क्लिनिक संचालित होने से लगातार टेस्टिंग बढ़ाई जा रही है

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - जिले में जिला प्रशासन कोविड-19 के संक्रमण एवं रोकथाम के लिए प्रयासरत है। जिसके परिणाम स्वरूप बुरहानपुर जिला 90 प्रतिशत रिकवरी रेट के साथ मध्यप्रदेश में आगे है। जिले में लगातार टेस्टिंग की जा रही है, जहाँ टेस्टिंग के बढ़ते आंकड़ो मे माह अगस्त में 4354 टेस्टिंग की गई, वही माह सितंबर में 8675 जाँच के लिए सैंपल लिए गये। जिले के सीमावर्ती जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति जहाँ  खंडवा में 1533,खरगोन में 3345, अकोला में 7229, बुलढाणा में 7757 तथा जलगांव में 47661 हैं। वही जिले में 710 के साथ नियंत्रण में है।जिलेवासियों का सहयोग रहेगा, तो स्थिति नियंत्रण मे ही रहेगी। इसके लिए कोविड के नियमों का पालन करना जरूरी है। 


जिले के विभिन्न क्षेत्रों मे जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देशानुसार 7 फीवर क्लिनिक संचालित किये जा रहे है, शाहपुर,  धुलकोट, नेपानगर, खकनार, शासकीय ताप्ती ,सिटी क्लिनिक लेबर कॉलोनी में स्थापित हैं। जहां सर्दी, खांसी, बुखार व सांस लेने में तकलीफ जैसी बीमारियों की जांच उपचार व कोविड-19 सैंपल हेतु सुविधा उपलब्ध है। निकटतम फीवर क्लीनिक में आकर आप अपना उपचार करा सकते हैं। जिला प्रशासन सभी से आग्रह करता है कि इसी प्रकार सहयोग करते रहे, मास्क लगाते रहे,सोशल डिस्टेंस का पालन करते रहे, संचालित किए जा रहे  फीवर क्लीनिक में कोरोना जाँच का रिजल्ट एक दिवस में ही प्राप्त हो जाता है। इसलिए आप बिना संकोच के लक्षण दिखने पर जांच अवश्य करायें। मास्क को  वैक्सीन के रूप में इस्तेमाल करें।

Post a Comment

0 Comments