आधार सीडिंग में अच्छा कार्य करने पर कलेक्टर ने दी बधाई !aadhar shidinga me achcha karya karne pr callectar ne di badhai

बड़वानी\आधार सीडिंग में जिले में सतत् चल रहे अच्छे कार्य के लिए कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने सभी एसडीएम, नगर पालिकाओं के सीएमओं, जनपदों के सीईओ, महिला एवं बाल विकास विभाग के मैदानी अमले को बधाई दी है। पूर्व में बड़वानी जिला प्रदेश में 52वें स्थान पर था, जबकि वर्तमान में जिला उपर से प्रथम 10 जिलों में अपनी उपस्थिति बनायें हुए है। जिले में वर्तमान में 94 प्रतिशत आधार सीडिंग का कार्य पूर्ण हो गया हैं शीघ्र ही शेष आधार सीडिंग का प्रयास भी किये जा रहे है।

आधार सीडिंग में अच्छा कार्य करने पर कलेक्टर ने दी बधाई !aadhar shidinga me achcha karya karne pr callectar ne di badhai

सोमवार को आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर ने बताया कि 5 दिनों पूर्व बड़वानी जिले में 2.62 लाख लोगों को आधार सीडिंग का कार्य शेष था। किन्तु अब जिले में मात्र 62 हजार लोगों का ही आधार सीडिंग होना शेष है। शीघ्र ही इन लोगों का भी आधार सीडिंग का कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। इसके लिए उन्होने इस कार्य में लगे समस्त विभागों के मैदानी अमले को भी वीडियों कांफे्रंसिंग के माध्यम से बधाई देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि सभी के सहयोग से आगामी तीन दिनों में यह कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा।
बैठक के दौरान आधार सीडिंग के कार्य की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने खाद्य विभाग के पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे लोग जो रह तो रहे है, किन्तु जिनके आधार कार्ड के कारण सीडिंग का कार्य नही हो पा रहा है। ऐसे लोगों के नाम हटाने की कार्यवाही के स्थान पर इनका आधार कार्ड बनवाकर सीडिंग का कार्य करवाया जाये। जिससे पात्र लोगों को नियमित खाद्यान्न मिलता रहे।
इसी प्रकार कलेक्टर ने जिले में सीडिंग के कार्य से शेष रहे 62 हजार लोगों के सत्यापन के लिए भी निर्देशित किया कि इन लोगों के सत्यापन के लिए ऐसे समय शिविर या घर पर पहुंच की जाये, जब यह लोग मजदूरी कर अपने घरों में लौट आते है। इसलिए सुबह या शाम को शिविर लगाये जाये। जिससे शेष लोगों के भी आधार सीडिंग का कार्य पूर्ण हो सके।

Post a Comment

0 Comments