486 बोरी खाद जब्त बिना लाईसेंस के बेच रहे थे खाद | 486 bori khad jabt bina license ke bech rhe the khad

486 बोरी खाद जब्त बिना लाईसेंस के बेच रहे थे खाद

486 बोरी खाद जब्त बिना लाईसेंस के बेच रहे थे खाद

बरमण्डल (नीरज कुमार मारू) - बरमण्डल व आसपास के गांव में  बिना  लाईसेंस के रासानिक खाद बेचने का कार्य कई समय से चल रहा है। पिछले वर्ष भी इस तरह की घटनाएं सुनने में आयी थी कुछ समय से खाद के नाम पर किसानों को लुटा जा रहा है।

ऐसा ही मामला फिर बरमण्डल में देखा गया जिसमें बिना लाइसेंस के खाद विक्रय की शिकायत प्राप्त हुई जिस पर सोमवार को एसडीएम विजय राय , नायब तहसीलदार प्रकाश परिहार ने कार्यवाही करते हुए 486 बोरी खाद जब्त किया । प्राप्त जानकारी के अनुसार बरमण्डल में पडुनी मैदान मे देवकीबाई गणेश सिंगार के प्रतिष्ठान से ताप्ती फर्टिलाइजर प्रा. लिमिटेड बुराहनपुर के मार्केटड ब्रांच मुस्कान हर्बल पॉइंट एवं जैविक कृषि प्रोडक्ट्स पॉइंट महेश्वर के नाम से खाद विक्रय करते पाया गया । उक्त दुकान पर खाद विक्रय सम्बन्धी कोई पंजीयन या दस्तावेज नही पाए गए। दुकान से कुल 486 बोरी खाद जब्त किया गया। वही विक्रेता के पास डीडीए का लाईसेंस भी नही था। इसके पश्चात एसडीएम विजय राय ने मध्यमिक विद्यालय के समीप परशुराम रामचंद्र मित्तल की फर्म पर भी जांच की जहां पर विधिवत स्टाक मेंटेन पाया गया। कार्यवाही के दौरान राजस्व निरीक्षक धुलिया पालिया,पटवारी राजेन्द्र सोनी, ग्राम सेवक लाखनसिंह बैनल ,कोटवार पुखराज भी उपस्थित थे।

 इनका कहना है - 

शिकायत पर कार्यवाही की गई। जिसमे से एक फर्म पर बिना किसी लायसेंस के खाद विक्रय करते पाया गया। खाद की 486 बोरी जब्त की गई। वही यदि कोई भी व्यापारी अधिक  दाम पर खाद विक्रय करता है तो किसान उसकी शिकायत कर सकते है। उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

विजय राय, एसडीएम सरदारपुर

Post a Comment

0 Comments