बेरोजगार युवाओं ने भरी हुँकार, रैली निकालकर ज्ञापन सोपा ओर रोजगार की मांग की | Berojgar yuvao ne bhari hunkar raily nikalkar gyapan sopa

बेरोजगार युवाओं ने भरी हुँकार, रैली निकालकर ज्ञापन सोपा ओर रोजगार की मांग की

बेरोजगार युवाओं ने भरी हुँकार, रैली निकालकर ज्ञापन सोपा ओर रोजगार की मांग की

अलीराजपुर। (रफीक क़ुरैशी) - सोमवार को बेरोजगार युवाओं ने प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर जिले के सोंडवा पंचायत मैदान में एकत्रित हुये, जहां बेरोजगार युवा संगठन के पदाधिकारियों ने सभा को सम्बोधित कर आगामी रणनीति पर चर्चा की। उसके बाद सैकड़ो बेरोजगार युवाओं ने रैली के रूप में तहसील कार्यालय पहुचे जहाँ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोण्डवा में एसडीएम रीडर चौहान को राज्यपाल एवं  मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन सौंपा कर विभिन विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती, निजीकरण पर रोक एवं लाखों बैकलाक पदों पर अविलम्ब भर्ती कर बेरोजगार युवाओ को रोजगार के अवसर प्रदान करने की मांग की गई।  साथ ही 4 सितम्बर 2020 को भोपाल में शान्तिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे बेरोजागर युवाओं पर बर्बरतापूर्वक पुलिस प्रशासन द्वारा लाठी चार्ज किया गया और 20 से अधिक युवाओं पर मुकदमा कायम किया गया है। उसे तत्काल वापस लेने की मांग शासन से की गई है। उसके पूर्व सभा को सम्बोधित करते हुये बेरोजगार युवा विक्रमसिंह चौहान ने कहा कि कई बेरोजगार युवाओं ने अपने दुख दर्द को बयां किये है,किसी का परिवार टूट गया, कई युवा युवतियों का परिवार नही बस पा रहा है, कई युवाओं की सरकार द्वारा निर्धारित आयु खत्म हो गई है, परिवार चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  वर्तमान में डिग्रीधारी , उच्च शिक्षित युवा भी दहड़की, मजदूरी करने के लिए मजबूर हैं परंतु दहड़की ,रोजगार की सरकार के पास कोई प्लान नही है, वर्तमान में सारे काम मशीनों से होने लग गए है,जिससे मजदूरी के अवसर भी समाप्त हो गये हैं।

बेरोजगार युवा संगठन के गोविंद डावर ने कहा कि सरकार हमारे लिए रोजगार की व्यवस्था करें, वर्तमान में पूरे प्रदेश में बेरोजगार युवाओं में व्याप्त आक्रोश है, जिसका ख़ामिजया सरकार की आने वाले समय मे भुगतना पड़ेगा।  सरकार तत्काल रोजगार की व्यवस्था करें अन्यथा आगामी दिनों में व्यापक स्तर पर धरना प्रदर्शन, रैली, हड़ताल एवं प्रदेश भर के बेरोजगार युवा राजधानी भोपाल की ओर कूच करेगा । जिसकी जिम्मेदार शासन प्रशासन की रहेगी । सभा को बेरोजगार युवा संदीप वास्केल, दिनेश चौहान, रामसिंह तोमर, गोविंद अजनार एवं विजय कनेश ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर दयाराम जमरा, इंदरसिंह सस्तिया, उमेश खरत, सुनील चौधरी, दुरसिंह सोलंकी,जुवान किराड़, प्रेमसिंह लोहारिया, अजादसिंह चौहान सहित सैकड़ों बेरोजगार युवक उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments