जिले के 214 गांवों के लिए जल मिशन से सांसद ने स्वीकृत कराए 129 करोड रूपए | Jile ke 214 ganvo ke liye jal mission se sansad ne svikrit karaye 129 crore

जिले के 214 गांवों के लिए जल मिशन से सांसद ने स्वीकृत कराए 129 करोड रूपए

पत्रकार वार्ता में कहा, बुरहानपुर के इतिहास में पहली बार एक साथ इतनी बडी राशि पीने के पानी की योजना के लिए हुई जारी

जिले के 214 गांवों के लिए जल मिशन से सांसद ने स्वीकृत कराए 129 करोड रूपए

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - जिले के 214 ऐसे गांव जहां वाटर सप्लाय स्कीम नहीं है या आंशिक है, वहां के लिए केंद्र सरकार के जल शक्ति मंत्रालय से 129 करोड रूपए स्वीकृत कराए गए हैं। बुरहानपुर जिले के इतिहास में पहली बार एक साथ इतनी बडी राशि पीने के पानी की योजना के लिए जारी हुई है। इसे मैं अपनी बडी उपलब्धि मानता हूं। मैं जल शक्ति मंत्रालय स्टैंडिंग कमेटी का सदस्य हूं। इसलिए मेरे क्षेत्र के लिए पर्याप्त धनराशि लाने के लिए मेरी अपनी एक अपनी भूमिका बनी। ताकि जिले के गांवों का जल संकट दूर किया जा सके।

यह बात सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने सोमवार दोपहर नवीन सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकारवार्ता में कही। सांसद श्री चौहान ने कहा कि बुरहानपुर जिले के वह गांव जहां अभी वाटर सप्लाय स्कीम नहीं है या आंशिक है। उनमें से 214 गांव के लिए जल जीवन मिशन से 129 करोड रूपए मंजूर हो गया है। यह प्रारंभिक राशि है। डीप सर्वे में यदि और बढोत्तरी की आवश्यकता रही तो बढाएंगे। इसमें मप्र सरकार की पीएचई विभाग एजेंसी है। केंद्र सरकार फंड देती है। एजेंसी काम करती है। पीएचई ने प्राक्कलन बनाकर भेजा था। उन्होंने जिले के 214 गांवों में कितनी पाइप लाइन, टंकी आदि की आवश्यकता है इसका प्रोजेक्ट दिया था। इसके तहत 129 करोड स्वीकृत होकर टेंडर लगने के प्रोसीजर तक हम पहुंच गए हैं। इतिहास में एक साथ 214 गांवों को पीने का पानी मुहैया होगा। इसके लिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी, जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सीएम शिवराजसिंह चौहान को सांसद होने के नाते धन्यवाद देता हूं।

इस दौरान पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानेश्वर पाटिल, प्रदीप जाधव, दिलीप श्रॉफ, लक्ष्मन महाजन, संजय सहगल आदि मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments