नशा विरोधी अभियान को लेकर सिंधिबस्ती की महिलाओं ने संभाला मोर्चा | Nasha virodhi abhiyan ko lekar sindhi basti ki mahilao ne sambhala morcha

नशा विरोधी अभियान को लेकर सिंधिबस्ती की महिलाओं ने संभाला मोर्चा

लालबाग थाना प्रभारी द्वारा की गई कार्यवाही को लेकर थपथपाई पीठ

नशा विरोधी अभियान को लेकर सिंधिबस्ती की महिलाओं ने संभाला मोर्चा

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - विगत एक दशक से सिंधिबस्ति में अवैध गतिविधियों के संचालन, के साथ-साथ नशे के अड्डे के रूप में व आए दिन होने वाले विवादों को लेकर बदनाम थी, चुनावी दौर हो या आम कारोबार का दिन यह क्षेत्र हमेशा दो नम्बर की गतिविधियों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बना रहता था। अवैध शराब और गांजा, अवैध पान, गुटखा बिक्री में बदनाम इस क्षेत्र के सज्जन और मेहनती रहवासी  मन मारकर रहने को मजबूर थे।  यहाँ हमेशा भय का वातावरण बना रहता था। नवागत लालबाग थाना प्रभारी ए.पी. सिंह ने आते ही जिस प्रकार अवैध कारोबारियों के खिलाफ कार्यवाही आरंभ की जिसके चलते दो नंबरी कारोबारियों में हड़कंप मच गया। थाना प्रभारी द्वारा सिंधीबस्ती क्षेत्र के दबंग कहे जाने वाले अवैध कारोबारियों पर नकेल कसने के साथ केस बनाना आरंभ किए तो अवैध कारोबारियों में भय का वातावरण निर्मित हो गया है। 

नशा विरोधी अभियान को लेकर सिंधिबस्ती की महिलाओं ने संभाला मोर्चा

इसी कड़ी में सिंधीबस्ती क्षेत्र में रक्षाबंधन के एक दिन पूर्व जिला पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा के निर्देशानुसार अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए सिंधीबस्ती के कुख्यात कारोबारी के खिलाफ की गई कार्यवाही से क्षेत्रवासी विशेष कर महिलाओ एवं छात्राओं में एक नई ऊर्जा और विश्वास शासन के प्रति एवं कानून के प्रति देखने को मिल रहा है। कार्यवाही से प्रभावित होकर सिंधीबस्ती की महिलाओ एवं बहन बेटियों ने नवागत थाना प्रभारी ए.पी. सिंह को अपना एवं अपने क्षेत्र का रक्षक मानते हुए, अवैध कारोबारी के खिलाफ की गई इस कार्यवाही को रक्षाबंधन का तोहफा मानते हुए क्षेत्र की बच्चियों ने लालबाग़ थाना प्रभारी को रक्षा सूत्र बांधकर, कार्यवाही सतत चालू रखने को ही सर्वश्रेष्ठ उपहार माना है।

Post a Comment

0 Comments