मृत व्यक्ति से नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना से राशि निकालने सहित विभिन्न योजनाओं में हुआ भ्रष्टाचार | Mrat vyakti ke naam se pm awas yojna se rashi nikalne

मृत व्यक्ति से नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना से राशि निकालने सहित विभिन्न योजनाओं में हुआ भ्रष्टाचार

कानपुर के लोगों ने ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार की शिकायत कलेक्टर और विधायक पटेल से की 


अलीराजपुर। (रफीक क़ुरैशी) - ग्राम पंचायत कानपुर में मृत व्यक्ति के नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना में से राशि निकालने सहित विभिन्न योजनाओं में भ्रष्टाचार करने की शिकायत ग्राम के 50 से अधिक ग्रामीणों ने कलेक्टर सुरभि गुप्ता और विधायक मुकेश पटेल से की। जिस पर उन्होने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

आवेदकों दशरथ चौहान, कैलाश चौहान, मुकामसिंह, जेमलसिंह चौहान आदि ने बताया कि ग्राम पंचायत कानपुर में शासकीय निर्माण कार्य की राशि जैसे कुआं निर्माण, कपिलधारा कुप निर्माण, सार्वजनिक कुआं निर्माण और प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम होने के बावजूद भी हितग्राहियों को सूची में नाम से वंचित किया गया है। सरपंच पति सुरेश चौंगड एवं उनके परिवार के सदस्यों का भी मस्टर निकाला गया है और राशि का आहरण कर लिया गया है। लोगों के नाम से जाॅब कार्ड भी फर्जी तरीके से भरे गए। जो मजदूरी करने नहीं गया उसके नाम से राशि का गबन किया गया। सार्वजनिक शौचालय उचित स्थान पर नहीं बनाकर अन्य स्थान पर बना दिया गया।

मृत व्यक्ति के नाम से निकाली प्रधानमंत्री आवास की राशि
उन्होने बताया कि स्व. बच्चिया पिता रूपसिंह की मृत्यु वर्ष 2017 में हो चुकी है। उसको जीवित बताकर प्रधानमंत्री आवास योजना में 40 हजार रूपए राशि निकाल ली गई। इस प्रकार ग्राम पंचायत में विभिन्न शासकीय योजनाओं में काफी भ्रष्टाचार किया गया है।

उन्होने कलेक्टर और विधायक को आवदेन देकर मांग की कि ग्राम पंचायत कानपुर के कार्यो की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाए।

Post a Comment

0 Comments