जिले में पीली पड़ी फसलों का निरीक्षण करने निकलेंगे जनप्रतिनिधी एवं कांग्रेसी नेता | Jile main pili padi faslo ka nirikshan krne niklenge janpratinidhi

जिले में पीली पड़ी फसलों का निरीक्षण करने निकलेंगे जनप्रतिनिधी एवं कांग्रेसी नेता

जिले में पीली पड़ी फसलों का निरीक्षण करने निकलेंगे जनप्रतिनिधी एवं कांग्रेसी नेता

अलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - जिले में किसानों की पीली पड़ी फसलों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी ओर जिले के दोनों विधायको के साथ आगामी दिनों में जिलेभर में भृमण कर स्थिति का जायजा लेगे। इस सम्बंध में जिले के समस्त ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षगणों ओर कार्यकर्ताओं को गांव-गांव जाकर किसानों की पीली पड़ी फसलों की सूची बनाकर जिला कांग्रेस कमेटी को सोपने के निर्देश दिए गए है। उक्त जानकारी जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश पटेल एवं कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर ने एक प्रेस विज्ञप्ति में दी। 

 *गांव-गांव जाकर फसलों का सर्वे करेंगे कार्यकर्तागण*

श्री पटेल ने बताया कि जिले में इन दिनों किसानों की उड़द, सोयाबीन सहित अन्य फसलों में येलो मोजेक का प्रकोप चल रहा है। जिससे उनकी फसले सड़ने की कगार पर आ गई है। जिले के किसान पीली पड़ी फसलों को लेकर परेशान हो रहा है। किसानो की समस्याओं की चिंता ना तो प्रदेश की भाजपा सरकार को हे और ना ही जिला प्रशासन को हे। इस सम्बंध में जिला कांग्रेस ने विगत दिनों कलेक्टर सुरभि गुप्ता को राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौपकर किसानों की फसलों का सर्वे कराने और उन्हें उचित मुआवजा देने की मांग की गई थी। साथ उन्होंने प्रशासन को चेताया था कि अगर उनकी मांग पूरी नही हुई तो जिला कांग्रेस किसानों के हक़ की लड़ाई सड़को पर उतरकर आंदोलन करेगी। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, अलीराजपुर विधायक मुकेश पटेल एवं जोबट विधायक सुश्री कलावती भूरिया दोनो विधानसभा क्षेत्रों में भृमण कर फसलों की स्थिति का निरीक्षण करेंगे। जिला कांग्रेस द्वारा जिसकी बाकयदा  वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। श्री पटेल ने इस सम्बंध में अलीराजपुर, जोबट, सोंडवा, आजाद नगर, उदयगढ़, कठीवाडा, छकतला के ब्लाक कांग्रेस अध्यक्षगणों को निर्देश दिए है कि वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ गांव-गांव जाकर पीली पड़ी फसलों की सूची  तैयार कर जिला कांग्रेस कार्यालय को अवगत कराए। साथ ही उन्होंने ब्लॉक अध्यक्षों को यह भी निर्देश दिए है कि वह टेक्टरों की सूची जिला कांग्रेस को सोपे, जिससे कि आगामी 21 सितम्बर को जिला मुख्यालय के कलेक्टोरेट कार्यालय तक  पीली पड़ी फसलों को लाने में आसानी हो सके।  श्री पटेल ने कहा कि जिले के किसानों को उनकी फसलों का मुआवजा नही मिला तो कांग्रेस जिलेभर में सड़कों पर उतरकर चरणबद्ध आंदोलन करेगी। यह जानकारी जिला कांग्रेस मीडिया प्रभारी रफ़ीक कुरेशी ने दी। 

Post a Comment

0 Comments