गणेशोत्सव, डोल ग्यारस व मोहर्रम को लेकर हुई शांति समिति की बैठक | Ganeshotsav dhol gyaras va moharram ko lekar shanti samiti ki bethak

गणेशोत्सव, डोल ग्यारस व मोहर्रम को लेकर हुई शांति समिति की बैठक

सार्वजनिक पांडालों में नहीं स्थापित होगी मुर्ति, मोहर्रम पर नहीं निकलेंगे जुलूस

गणेशोत्सव, डोल ग्यारस व मोहर्रम को लेकर हुई शांति समिति की बैठक

पीथमपुर (प्रदीप द्विवेदी) - पीथमपुर 20 अगस्त गुरुवार शाम को आगामी गणेशोत्सव, डोल ग्यारस अनंत चतुर्दशी व मोहर्रम आदि त्योहार को लेकर पीथमपुर  थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।   बैठक में थाना प्रभारी चंद्रभान सिंह चढ़ार ने समाजजनों को त्यौहार के संबंध मे शासन द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देश की जानकारी देते हुए शांतिपूर्ण तरिके से त्योहार मनाने व शोसल डिस्टेंसिग का पालन करने के निर्देश दिए। थाना क्षेत्र के सभी गणेश उत्सव समितियों के आयोजकों काजी, सदर,  के लोग, जनप्रतिनिधि को शासन के निर्देशानुसार त्योहार मनाए जाने के संबंध में बताते हुए थाना प्रभारी ने त्योहार के दिन भी सभी को मास्क लगाने, शोसल डिस्टेंशिग के नियम का पालन करने की सलाह दी। थाना प्रभारी ने विशेष तौर पर जानकारी देते हुए बताया कि गणेशोत्सव के दौरान इस बार सार्वजनिक पांडालों मे गणेश प्रतिमा स्थापित नहीं की जाएगी, घर पर ही मिट्टी से बनी प्रतिमा स्थापित करे। इसके अलावा गणेश प्रतिमा का सार्वजनिक विसर्जन भी नहीं होगा ना ही झांकी निकालने की अनुमति मिलेगी। इसी तरह डोल ग्यारस पर सार्वजनिक रुप से डोल नहीं निकाले जाएंगे। मोहर्रम पर इस बार ताजिए का जुलूस नहीं निकाला जाएगा किसी प्रकार के अखाड़े, डिजे भी बजाने पर पुर्णतः प्रतिबंध रहेगा।  बैठक मे उपस्थित सभी लोगों ने शासन के निर्देशों का पालन करने के संबंध में सहमति व्यक्त की। बैठक में थाना प्रभारी चंद्रभान सिंह चढ़ार उपनिरीक्षक हिना जोशी यशवंत योगी सहायक उपनिरीक्षक  बालकृष्ण मिश्रा आरक्षक सूरज तिवारी आदि उपस्थित थे।


जनप्रतिनिधि में प्रमुख रूप से महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव कविता प्रदीप द्विवेदी पार्षद नेता प्रतिपक्ष पप्पू असोलिया पार्षद प्रतिनिधि लालू शर्मा सदर मुन्ना  वारसी  पूर्व पार्षद जाकिर पटेल  सौराब पटेल ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष रमेश चंद्र मिश्रा राजेश पांडे सहित सभी धर्म के लोग उपस्थित हुए।

Post a Comment

0 Comments