पूरा वेतन नहीं मिलने से श्रमिकों में रोष, फैक्ट्री में की हड़ताल | Pura vetan nhi milne se shramiko main rosh

पूरा वेतन नहीं मिलने से श्रमिकों में रोष, फैक्ट्री में की हड़ताल

पूरा वेतन नहीं मिलने से श्रमिकों में रोष फैक्ट्री में की हड़ताल

पीथमपुर (प्रदीप द्विवेदी) - औद्योगिक नगरी पीथमपुर  जे के फाइल इंडिया लिमिटेड के श्रमिकों ने मजदूरों के वेतन कटौती की जा रही है। श्रमिक यूनियन के प्रतिनिधि वशिष्ठ विश्वकर्मा  जयप्रकाश यादव अशोक यादव बलराम यादव वीरेंद्र उपाध्याय अजय सिंह महेंद्र यादव विक्रम यादव रमेश चतुर्वेदी राजेंद्र यादव मोहम्मद आलम खान सत्येंद्र दुबे द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कंपनी प्रबंधन ने मजदूरों से अप्रैल महीने के इमरजेंसी ड्यूटी मई और जून महीने का आधा पैसा नहीं दे रहे हैं ।साथ ही मजदूरों से मैनेजमेंट बॉण्ड  सिग्नेचर भी करवाना चाहती है जिसमें मार्च 2021 तक 20% परसेंट पेमेंट काटेंगे जो दिया नहीं जाएगा ।जो कंपनी फंड के लिए अधिमान्य होगा। उससे मजदूरों को किसी भी तरह का फायदा कंपनी नहीं दे रही है।

कुल मिलाकर शोषित मजदूर एक यूनियन के तहत प्रबंधन से बातचीत करने की कोशिश लगातार कर रहे हैं लेकिन प्रबंधन की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया ।जिससे थके हारे मजदूर अब हड़ताल पर बैठ चुके हैं । श्रमिक नेताओं ने अपनी समस्या को इंजीनियरिंग वर्कर्स एसोसिएशन दादर मुंबई जनरल सेक्रेटरी महेश करकरे अध्यक्ष सुरेश देसाई रेमंड को भी दी है।
     
कपनी प्रबंधन CHRO ' MB चंद्रशेखर  से हमारे  संवाददाता से फ़ोन पर बात की तो बतलाया की लॉकडाऊन का हवाला देते हुये कंपनी को नुकसान की बात कही। लेकिन वहीं यह बात कैमरे पर कंपनी प्रबंधन नही बोल पाया ।

इस तरह घंटो मज़दूरों और कंपनी प्रबंधन के बीच आरोप-प्रत्यारोप  चलता रहा । श्रमिक गेट के बाहर नारेबाजी करते रहे। मामले का कोई समाधान नहीं हो पाया श्रमिक नेताओं ने बतलाया हमें जून माह का वेतन भी नहीं दिया गया।

Post a Comment

0 Comments