किसानों के बढ़ते विद्युत बिलों की शिकायत लेकर भारतीय किसान संघ प्रतिनिधिमंडल विद्युत विभाग पहुंचा | Kisano ke badte vidhyut bilo ki shikayat lekar bhartiya kisan sangh pratinidhimandal

किसानों के बढ़ते विद्युत बिलों की शिकायत लेकर भारतीय किसान संघ प्रतिनिधिमंडल विद्युत विभाग पहुंचा

किसानों के बढ़ते विद्युत बिलों की शिकायत लेकर भारतीय किसान संघ प्रतिनिधिमंडल विद्युत विभाग पहुंचा

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - भारतीय किसान संघ प्रतिनिधिमंडल ने किसानों की विद्युत संबंधी समस्याओं से पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्र एल.आर. अहिरवार को अवगत कराया। गत माह तक किसानों का कृषक मीटर के अंतर्गत फ्लैट विद्युत बिल आता था। परंतु इस माह से किसानों का बिल रीडिंग के आधार पर उद्योग टैरिफ में करते हुए भेज दिया। जिससे क्षेत्र के अनेक किसानों के बिल 10 से 20 हजार रुपये तक आ गए। किसानों की आर्थिक स्थिति पहले ही डावाडोल है, लगातार कम होते फसलों के दामों के कारण किसानों की आत्महत्या संबंधी खबरें भी आती रहती है। ऊपर से इतने बढ़े हुए बिजली के बिल आने से क्षेत्र के किसान दहशत में है।
इसके अलावा लो-वोल्टेज, ट्रिपिंग की समस्या खत्म करने की मांग भी भारतीय किसान संघ ने की। साथ ही कहा कि किसी भी गांव में ट्रांसफार्मर अगर खराब हो जाए तो विद्युत कंपनी कोई हेल्पलाइन नंबर क्षेत्र के किसानों के लिए जारी कर दे ताकि किसान उस नंबर पर सीधे शिकायत दर्ज करा सके एवं 24 घंटे के भीतर ट्रांसफार्मर बदलने की व्यवस्था होनी चाहिए। किसानों के कृषि विद्युत बिल इसी प्रकार हजारों रुपए आते रहे तो बहुत जल्द किसानी को अलविदा कहना पड़ेगा। 
अधीक्षण यंत्री ने डीई सुनील मावस्कर को क्षेत्र में भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधि मंडल के साथ कृषि विद्युत कनेक्शनों का सर्वे करने का कहा। भारतीय किसान संघ जिला अध्यक्ष नरेंद्र जाधव, जिला प्रचार-प्रसार प्रभारी ठा. प्रियांक सिंह, पुनीत पटेल, श्री जरीवाला, सुधाकर महाजन, लालू महाजन एवं अन्य किसान उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News