किसानों का लम्बित पेमेंट एक माह के अन्दर भुगतान करने के निर्देश, कलेक्टर ने टीएल बैठक ली | Kisano ka lambit payment ek mah ke andar bhugtan karne ke nirdesh

किसानों का लम्बित पेमेंट एक माह के अन्दर भुगतान करने के निर्देश, कलेक्टर ने टीएल बैठक ली

किसानों का लम्बित पेमेंट एक माह के अन्दर भुगतान करने के निर्देश, कलेक्टर ने टीएल बैठक ली

उज्जैन (रोशन पंकज) - कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने उप संचालक कृषि, सहकारी बैंक के प्रबंध संचालक, एलडीएम एवं उपायुक्त सहकारिता को निर्देशित किया है कि वर्ष 2017 से कुछ किसानों के प्रधानमंत्री फसल बीमा के लम्बित प्रकरणों की शिकायतें सीएम हेल्पलाइन पर निरन्तर प्राप्त हो रही है। इनका निराकरण एक माह की अवधि में कर सम्बन्धित पात्र किसानों को फसल बीमा की राशि का भुगतान अनिवार्य रूप से कर दिया जाये। उन्होंने इतने लम्बे समय से प्रकरण लम्बित रहने एवं किसानों के खातों में नाम, खाता संख्या आदि की सामान्य-सी त्रुटि ठीक नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की है। कलेक्टर ने कहा कि यदि निर्धारित समय-सीमा में किसानों की दावा राशि का भुगतान नहीं हुआ तो सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर ने उक्त निर्देश सिंहस्थ मेला कार्यालय में आयोजित टीएल बैठक में दिये हैं। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल, अपर कलेक्टर श्री अवि प्रसाद, जिला पंचायत सीईओ श्री अंकित अस्थाना, एडीएम श्रीमती बिदिशा मुखर्जी सहित विभिन्न जिला अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.महावीर खंडेलवाल ने बताया कि जिले में टीकाकरण का लक्ष्य इस बार 138 प्रतिशत प्राप्त कर लिया गया है। कलेक्टर ने कोविड-19 के मद्देनजर जिले के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से रेडक्रॉस में राशि दान करने का आग्रह किया है।

उज्जैन जिला प्रदेश में दूसरे स्थान पर

बैठक में कलेक्टर ने बताया कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में उज्जैन जिला दूसरे नम्बर पर आया है। उन्होंने इसके लिये सभी जिला अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा है कि सीएम हेल्पलाइन की सभी शिकायतें संतुष्टि के साथ यदि बन्द होती है तो उज्जैन जिला नम्बर एक पर भी आ सकता है। उन्होंने सभी अधिकारियों से इसके लिये प्रयास करने को कहा है। कलेक्टर ने कहा है कि जिस दिन शिकायत दर्ज की जाये, उसी दिन शिकायतकर्ता से बातचीत करके उसका संतुष्टि के साथ निराकरण सुनिश्चित किया जाये।

भगवान महाकालेश्वर की शाही सवारी तक टीएल मंगलवार को होगी

बैठक में बताया गया कि भगवान महाकालेश्वर की शाही सवारी तक टीएल बैठक मंगलवार को 10.30 बजे से आयोजित होगी। सवारी के बाद प्रति सोमवार को यह बैठक हुआ करेगी। कलेक्टर ने बैठक में नहीं आने के कारण जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये हैं।

Post a Comment

0 Comments