कार्यालय प्रमुख कर्मचारियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखे | Karyalaya pramukh karmchariyo ke swasthaya ka dhyan rakhe

कार्यालय प्रमुख कर्मचारियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखे  

कलेक्टर ने समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

कार्यालय प्रमुख कर्मचारियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखे

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - समस्त विभाग के कार्यालय प्रमुख सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखे, वनाधिकार के प्रकरणों में सैलाना व बाजना के सीईओ पंचायतों में प्राप्त दावों की जानकारी निकालें तथा पेंडिंग काम पूर्ण करें तथा वनाधिकार से संबंधित प्रकरणों का तुरन्त निराकरण किया जाए। यह निर्देश कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने समयावधि पत्रों की बैठक में उपस्थित विभागीय अधिकारियों को दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिडे, सीईओ जिला पंचायत श्री संदीप केरकेट्टा, श्री धोटे, निगमायुक्त श्री सोमनाथ झारिया, डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन, एसडीएम श्री राहुल धोटे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्रीमती चौहान ने समस्त विभागों के कार्यालय प्रमुख को निर्देशित किया कि कोरोना को देखते हुए सभी पल्स आक्सीमीटर मशीन जो 1800-1900 रुपए की आती है, आवश्यक रुप से क्रय कर ले जिससे कार्यालय में आने वाले प्रत्येक नागरिक के साथ-साथ आफिस कर्मचारियों का भी स्वास्थ्य परीक्षण हो सके। किसी भी कर्मचारी को इंफेक्शन हो, इससे पहले ही सतर्कता बरत ली जाए। 

वनाधिकार अधिनियम की समीक्षा करते हुए एसडीएम सैलाना तथा बाजना को निर्देश दिए कि सत्यापन कार्रवाई में तेजी लाई जाए, पोर्टल पर कार्रवाई दिखनी चाहिए। पेंडिंग तथा रिजेक्ट दावों को प्राथमिकता से पूरा किया जाए। भूमि का अधिकार संबंधी दावे निरस्त किए जाने का आधार होना चाहिए कि किस कारण से दावे निरस्त किए गए हैं।

कलेक्टर श्रीमती चौहान ने जिले की सभी जनपद अधिकारियों को निर्देशित किया कि अन्त्योदय योजना में जिन उपभोक्ताओं को राशन प्राप्त नहीं हुआ है, उन्हें तुरन्त राशन उपलब्ध कराया जाए। निगमायुक्त श्री सोमनाथ झारिया ने कलेक्टर को अवगत कराया कि पावर हाउस रोड पर डीआरएम आफिस के बाहर 4-5 फीट की फेंसिंग रेलवे विभाग द्वारा की गई है। यदि यह फेंसिंग की जगह नगर निगम को मिल जाए तो फोरलेन बनाने में आसानी होगी। कलेक्टर ने इस पर विभाग से चर्चा करने की बात कही। कलेक्टर ने बताया कि जिले के 665 स्कूलों का सीमांकन होना शेष है, सीमांकन हेतु विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

Post a Comment

0 Comments