कामेश्वर ऑइल मिल मालिक की लापरवाही के कारण मजदूर को लगी गंभीर चोट | Kameshwar oil meal malik ki laparwahi ke karan majdur ko lagi

कामेश्वर ऑइल मिल मालिक की लापरवाही के कारण मजदूर को लगी गंभीर चोट

मिल मालिक गिरीश शाह के विरूद्ध एफ आई आर दर्ज

कामेश्वर ऑइल मिल मालिक की लापरवाही के कारण मजदूर को लगी गंभीर चोट

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - रेणुका माता मंदिर के पास स्थित कामेश्वर आॅइल मिल के मालिक गिरीश पिता नटवरलाल शाह द्वारा आॅइल मिल में काम करने वाले मजदूरों की सुरक्षा का ध्यान न रखने एवं लापरवाही बरतने के कारण मजदूर को लगी गंभीर चोट के कारण थाना शिकारपुरा पुलिस द्वारा मिल मालिक के विरूद्ध धारा 287, 338 भारतीय दंड विधान के अंतर्गत प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई है। 


मामला इस प्रकार है कि कामेश्वर आॅइल मिल रेणुका माता रोड बुरहानपुर में गत 14 वर्षो से श्रमिक योगेश पिता शंकरलाल शर्मा कार्यरत है, जो आॅइल मिल प्रांगण में ही रहता है। योगेश कामेश्वर आॅइल मिल में कपास की सरकी को बोरी से मशीन में डालने का कार्य करता है। मिल मालिक की लापरवाही के कारण मशीन के छलनी की जाली कई दिनों से टूटी होने एंव बार-बार मरम्मत करने का कहने पर भी मिल मालिक द्वारा मरम्मत न करने के कारण श्रमिक का पैर फिसल जाने से मशीन के कनवर में बाया पैर आ गया। जिससे बाये पैर के पंजे की 3 उंगलियां एवं पंजे के उपर गंभीर चोट आयी। श्रमिक योगेश की उंगलियों में फ्रैक्चर हो गये तथा आहत योगेश को गंभीर चोट आयी। घटना मिल मालिक की उपेक्षा एंव लापरवाही के कारण घटीत हुई है। थाना शिकारपुरा पुलिस द्वारा जांच करने के पश्चात यह पाया गया कि कामेश्वर आॅइल मिल के मालिक के उपेक्षा पूर्वक कार्य तथा सुरक्षा हेतु मशीन पर जाली नही लगाने के कारण घटना घटीत हुई है, और आहत योगेश को गंभीर चोट आयी है। यह ध्यान देने योग्य है कि आॅइल मिल के मालिक गिरीश शाह बीजेपी के नेता है, तथा उनके द्वारा आॅइल मिल संचालन में की जाने वाली लापरवाही अन्य मजदूरों को भी आहत कर सकती है। आहत योगेश शर्मा को शासकीय अस्पताल मे उचित इलाज न मिल पाने के कारण आर टी आई कार्यकर्ता एवं व्हिसल ब्लोअर डाॅ. आनंद दीक्षित द्वारा आॅल इज वेज हाॅस्पीटल में भर्ती कराया गया जहां आहत का इलाज जारी है।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News