बिजली उपभोक्ता समय पर बिल जमा नहीं करेंगे तो बिगड़ सकती है स्थिति | Bijli upbhokta samay pr bill jama nhi karenge to bigad sakti hai stithi

बिजली उपभोक्ता समय पर बिल जमा नहीं करेंगे तो बिगड़ सकती है स्थिति

बिजली उपभोक्ता समय पर बिल जमा नहीं करेंगे तो बिगड़ सकती है स्थिति

भिंड (विजय भदौरिया) - भिंड जिले के उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के बावजूद कंपनी हर महीने 80 से 85 प्रतिषत घाटे में चल रही है। विद्युत विभाग के जिलाधिकारी अषोक कुमार शर्मा का कहना है कि कोरोना के दौरान भी हमारे कर्मचारी क्षेत्र में 24 घंटे काम कर रहे हैं, मगर वसूली नहीं आने से आगे हालात बिगड़ सकते हैं। 

मालूम हो कि बिजली कंपनी में 50 करोड़ रुपए की डिमांड है जिस पर 30 करोड़ रुपए की वसूली हर महीने होनी है लेकिन उपभोक्ता केवल 2 से 3 करोड़ ही बिल हर महीने जमा हो पा रहा है। 


खंभे पर चेक होगा लोडः 

एसई शर्मा ने बताया कि अधिकांष लोग ऐसे भी हैं जो मीटर में रीडिंग आने ही नहीं दे रहे हैं। खंभे से डायरेक्ट तार डालकर बिजली की चोरी करते हैं जिससे मीटर में रीडिंग नहीं बन रही है। इसके लिए खंभे और मीटर का लोड चेक किया जाएगा। जितनी खपत हो रही है उसका एवरेज लगाकर संबंधित खंभे से कनेक्षनधारियों का अदा करना होगा। सबसे बड़ी परेषानी यह है कि बडे उपभोक्ता भी बिल जमा नहीं कर रहे हैं। हालांकि बिल जमा कराने के लिए जल्द ही नई रूप रेखा तैयार कर रहे हैं साथ ही लोगों को यह समझना होगा कि 24, घंटे बिजली उपयोग करते हुए बिल का भुगतान समय पर करें तभी पर्याप्त बिजली उनको मिल पाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News